Move to Jagran APP

जब तूफान 'फणि' के मसले पर ममता बनर्जी से बात करने की कोशिश में पीएम मोदी हुए नाकाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चक्रवाती तूफान फणि पर बातचीत करने के लिए संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 07:59 PM (IST)
जब तूफान 'फणि' के मसले पर ममता बनर्जी से बात करने की कोशिश में पीएम मोदी हुए नाकाम
जब तूफान 'फणि' के मसले पर ममता बनर्जी से बात करने की कोशिश में पीएम मोदी हुए नाकाम

नई दिल्‍ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) से चक्रवाती तूफान 'फणि' पर बातचीत करने के लिए संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनकी यह कोशिश बेकार गई। इसके बाद प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से राज्य का हाल जाना। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के स्टॉफ ने ममता बनर्जी से टेलीफोन पर बातचीत कराने के लिए दो बार कोशिश की लेकिन दोनों प्रयास बेकार गए। दोनों ही बार मुख्यमंत्री के स्टॉफ की ओर से कहा गया कि हम वापस आपको कॉल कर रहे हैं। एकबार यह भी कहा गया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दौरे पर बाहर हैं। लेकिन, दोनों ही बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ममता बनर्जी से बातचीत की कोशिश नाकाम हुई। 

बता दें कि यह बयान ऐसे वक्त सामने आया है जब तृणमूल कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान 'फणि' को लेकर राज्य के जमीनी हालात के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोई बात नहीं की। वहीं प्रधानमंत्री ने इस मसले पर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से हुई बातचीत के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है।  

बता दें कि ओडिशा में शुक्रवार को दिनभर तबाही मचाने के बाद तूफान 'फणि' देर रात पश्चिम बंगाल को पार कर शनिवार की शाम तक बांग्लादेश की तरफ चला गया। तूफान अपने पीछे भयंकर तबाही का मंजर छोड़ गया है। तूफान की चपेट में आने से अब तक ओडिशा में 12 लोगों की की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों लोग घायल हैं।तूफान के कारण भुवनेश्वर और पुरी में खाने के सामान और पीने के पानी की गंभीर समस्या पैदा हो गई है। 

यह भी पढ़ें... भारत में कहर बरपाने के बाद तूफान 'फणि' ने बांग्लादेश में भी मचाई तबाही 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.