कोलकाता, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को डिजिटल माध्यम के जरिए कोलकाता के साल्टलेक में भाजपा महिला मोर्चा की ओर से आयोजित दुर्गा पूजा के उद्घाटन के मौके पर कहा कि देश के निर्माण तथा विकास में बंगाल का योगदान अतुलनीय है। बंगाल के मनीषियों ने देश को प्रगति की राह दिखाई तथा पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया। इन मनीषियों के नामों की फेहरिस्त इतनी लंबी है कि सुबह से शाम हो जाएगी।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बंगाल की ही धरती थी जिसने आज़ादी के आंदोलन में स्वदेशी को एक संकल्प बनाने का काम किया था। बंगाल की ही धरती से गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर और बंकिम चंद्र चटर्जी ने आत्मनिर्भर किसान और आत्मनिर्भर जीवन का संदेश दिया था। उन्होंने कहा कि बंगाल की समृद्धि को फिर से ऊंचाइयों पर ले जाना है।

पीएम मोदी ने अपने भाषण का शुभारंभ बांग्ला में किया तथा बंगाल की जनता को पूजा की शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर नारी शक्ति का भी उल्लेख किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को कोरोना के प्रति पूरी सतर्कता बरतने की सलाह दी। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का राज्य के सभी 294 विधानसभा सीटों के 78 हजार से ज्यादा बूथों पर प्रसारण किया गया। बताते चलें कि महाषष्ठी के साथ आज बंगाल में विधिवत दुर्गा पूजा का शुभारंभ हो गया जो राज्य का सबसे बड़ा त्यौहार है।

Kolkata Durga puja 2020: पीएम मोदी ने कहा- बंगाल ने पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया, आत्मनिर्भर भारत का संकल्प भी बंगाल से ही पूरा होगा 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021