नगरोटा बगवां, संवाद सहयोगी । पूर्व मंत्री जीएस बाली ने इस बार अपना जन्मदिन सादगी के साथ तथा माता के मंदिर जाकर चरणों में नतमस्तक हो पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त करते हुए मनाया। जीएस बाली ने बज्रेश्वरी मंदिर कांगड़ा एवं श्री चामुंडा मंदिर में पूजा अर्चना की। बाल मेला रद किए जाने के पश्चात इस बार जीएस बाली का जन्मदिन युवा वर्ग के नाम रहा। रक्तदान शिविर में जहां युवा वर्ग द्वारा स्वेच्छा से रक्तदान करने के लिए भीड़ उमड़ी, वहीं विधानसभा क्षेत्र के 110 बूथ पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा युवा वर्ग को वालीबॉल की किट मुहैया करवाई गई।

ब्लाक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा, सिविल अस्पताल नगरोटा बगवां तथा बाबा बडोह अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल बांटे। जीएस बाली को जन्मदिन की बधाई देने के लिए विप्लव ठाकुर, राजेंद्र राणा तथा अन्य राजनीतिक नेताओं के अतिरिक्त गणमान्य व्यक्ति तथा दूर दराज से पार्टी कार्यकर्ता सहित पहुंचे। जीएस बाली को बधाई देने वालों का सुबह से ही तांता लगा रहा। प्रदेश के विभिन्न स्थानों से पार्टी कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर बधाई दी। ङ्क्षचतपूर्णी के पुजारी वर्ग अंकुश कालिया के साथ पहुंचे तथा माता की चुनरी तथा तस्वीर भेंट की।

कोरोना खत्म होते ही होगा बाल मेला, अगले साल का नहीं करेंगे इंतजार

बकौल जीएस बाली, बच्चों के नाम समर्पित किया जाने वाला जन्मदिन के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाते थे, लेकिन कोविड-19 नियमों के मद्देनजर इस बार इसे रद किया गया है। विधानसभा क्षेत्र ही नहीं पूरे प्रदेश के बच्चों को इस दिन का इंतजार रहता है। कोरोना संक्रमण में कमी आने के पश्चात अगले साल 27 जुलाई का इंतजार नहीं किया जाएगा लेकिन बीच में ही बच्चों के लिए एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जन्मदिन तो एक बहाना है असली उद्देश्य तो एक जगह पर सभी लोगों से मुलाकात करना है। बाल मेले में विभिन्न राजनीतिक विचारधारा के लोग शामिल होते हैं। बच्चों की कोई राजनीतिक विचारधारा नहीं होती इसलिए उन्हें गले लगा कर हर वर्ष बाल मेला आयोजित किया जाता है। नगरोटा वेलफेयर सोसायटी द्वारा शीघ्र जरूरतमंद लोगों के आंखों के ऑपरेशन मुफ्त में रोटरी आई अस्पताल मारंडा में करवाए जाएंगे।

बाली कर सकते हैं प्रदेश का एक समान विकास

शाहपुर : पूर्व मंत्री जीएस बाली के जन्मदिवस पर कांग्रेस नेता एवं पूर्व सेवादल अध्यक्ष जिला चंबा राजीव

उपमन्यु और प्रदेश कांग्रेस महिला सचिव रेणु बजवारिया ने उनके जन्मदिन पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जीएस बाली ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपने क्षेत्र के साथ-साथ पूरे प्रदेश में विकास कार्यों को वरीयता दी और युवाओं के हित की बात की।

Edited By: Vijay Bhushan