Move to Jagran APP

PM Modi All party Meeting : तानाशाह चीन के खिलाफ हम केंद्र के साथ मजबूती से खड़े हैं : ममता

केंद्र द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह राष्ट्र के लिए एक अच्छा संदेश है

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 10:27 PM (IST)
PM Modi All party Meeting : तानाशाह चीन के खिलाफ हम केंद्र के साथ मजबूती से खड़े हैं : ममता
PM Modi All party Meeting : तानाशाह चीन के खिलाफ हम केंद्र के साथ मजबूती से खड़े हैं : ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : लद्दाख की गलवान घाटी में चीन की सेना के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद उपजे तनाव को लेकर शुक्रवार को केंद्र द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह राष्ट्र के लिए एक अच्छा संदेश है, जो ये दिखाता है कि हम अपने जवानों के पीछे एकजुट हैं।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में भाग लेते हुए ममता ने राजनीतिक मतभेद भुलाकर इस मुद्दे पर केंद्र को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, बैठक में ममता ने इस बात पर भी जोर दिया कि किसी भी उद्योग में चीन की भारत में एंट्री को बैन कर देना चाहिए, फिर चाहे हमें थोड़ा नुकसान ही क्यों ना हो। उन्होंने कहा, 'चीन को किसी भी सूरत में भारत के दूरसंचार, रेलवे और उड्डयन (एविएशन) क्षेत्रों में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। इससे हमें कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ेगा, लेकिन हमें चीन को घुसने नहीं देना है।' ममता ने कहा, 'चीन में लोकतंत्र नहीं है। वे एक तानाशाही हैं। वे वही कर सकते हैं जो वे महसूस करते हैं। दूसरी ओर, हमें एक साथ काम करना होगा। भारत जीत जाएगा, चीन हार जाएगा। एकता के साथ बोलिए। एकता के साथ सोचें। एकता के साथ काम करें। हम सरकार के साथ हैं।'

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बुधवार को ममता ने केंद्र द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाने के फैसले का स्वागत किया था। उन्होंने उसी दौरान कहा था कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर केंद्र के साथ एकजुटता से खड़ी है और भारत सरकार तय करे कि वे इस मुद्दे पर किस तरह से निपटना चाहते हैं। वहीं, सर्वदलीय बैठक में माकपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद सलीम ने भी कहा कि यह समय पूरे देश को एकजुट होने की जरूरत है। सीमा के मुद्दे पर राजनीतिक मतभेद आड़े नहीं आने चाहिए। इधर, जेडीयू चीफ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'चीन के खिलाफ देशभर में गुस्सा है। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं होना चाहिए। हम एक साथ हैं।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7-लोक कल्याण मार्ग पर भारत-चीन सीमा स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में 20 पार्टियों ने हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.