Move to Jagran APP

पीएचसी बडूखर में सुविधाएं नहीं, इसलिए यहां कोविड केयर सेंटर बना दें

जिला कांगड़ा में कोरोना वायरस के केस अब भी सामने आ रहे हैं। स्थिति ऐसी है कि इस समय पाजिटिव केस की संख्या काफी ज्यादा हो चुकी है जो कि चिंता का विषय है। यहां पर कोविड केयर सेंटर बनाया जाता है बेहतर इलाज की सुविधा भी प्रदान होगी।

By Vijay BhushanEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 05:45 PM (IST)
कांगड़ा जिले के बडूखर सि्थत पीएचसी का भवन। जागरण आर्काइव

बडूखर, संवाद सूत्र । जिला कांगड़ा में कोरोना वायरस के केस अब भी सामने आ रहे हैं। स्थिति ऐसी है कि इस समय पाजिटिव केस की संख्या काफी ज्यादा हो चुकी है जो कि चिंता का विषय है। ऐसे में विधानसभा क्षेत्र इंदौरा की ग्राम पंचायत बडूखर बनी पीएचसी को कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग भी मुखर हुई है। यह पीएचसी पंजाब की सीमा क साथ सटी हुई है और गांव वासियों को बेहतर सुविधा लेने के लिए यहां से 20 किलोमीटर दूर इंदौरा या फतेहपुर जाना पड़ता है। यह पीएचसी डुहग, राजपालवा, नंगल, रियाली, भोगरवां, हटली सहित अन्य पंचायतों के लगभग बीस हजार की आबादी को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करती है, लेकिन कोरोना काल में यहां पर लोगों को कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है। अगर यहां पर कोविड केयर सेंटर बनाया जाता है लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा भी प्रदान होगी। 

क्या कहते हैं लोग 

जिस प्रकार से दिन प्रतिदिन केस बढ़ते जा रहे हैं, यह चिंता का विषय है। यहां पर काफी बड़ा भवन है और इसका प्रयोग कोरोना केयर सेंटर बनाने को लेकर किया जा सकता है। 
-मोनिका चौहान 

 गांव वासियों का यही मानना है कि यहां पर कोविड सेंटर बनाया जाए ताकि मुश्किल की इस घड़ी में हमें दरबदर न भटकना पड़े।  आपात स्थिति से तभी निपटा जा सकता है । 
 -मोनू चौधरी

अगर गांव में किसी को आक्सीजन की इमरजेंसी में जरूरत पड़ती है तो यहां पर बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। आपात स्थिति में इंदौरा या फतेहपुर का रुख करना पड़ता है। 
-जितेंद्र पठानिया, बीडीसी सदस्य 

 वॉलंटियर, खाने की व्यवस्था के लिए आपात स्थिति में 24 घंटे के लिए तैयार रहेंगे। इंदौरा विधानसभा की पंचायत बडूखर या काठगढ़ में कहीं भी कोविड तेक सेंटर की व्यवस्था हो जाए ताकि आपात स्तिथि में आम जनता को भटकना नहीं पड़े।
-मनोहर धीमान, अध्यक्ष सामान्य उद्योग एवं पूर्व विधायक इंदौरा। 

बडूखर क्षेत्र से कोई भी ऐसी मांग अभी तक अब तक हमारे पास नहीं आई है। आप के माध्यम से हमें पता चला है। हर जगह बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले इसे लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। 
-डा. गुरदर्शन गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा। 

 अगर आक्सीजन की व्यवस्था हो जाती है तो हमारी यह कोशिश रहेगी कि इंदौरा विधानसभा में जो कोविड सेंटर बनेगा वो सीमांत क्षेत्र की किसी पंचायत में बनेगा ताकि क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
-राकेश प्रजापति, उपायुक्त कांगड़ा 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.