Move to Jagran APP

Rajasthan: विधायक ने कहा, काम नहीं करना तो पद छोड़ो; पटवारी ने दिया इस्तीफा

Patwari Resigns In Rajasthan. इस्तीफे में पटवारी ने विधायक द्वारा कही गई नौकरी छोड़ने की बात का भी जिक्र किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 03:56 PM (IST)
Rajasthan: विधायक ने कहा, काम नहीं करना तो पद छोड़ो; पटवारी ने दिया इस्तीफा
Rajasthan: विधायक ने कहा, काम नहीं करना तो पद छोड़ो; पटवारी ने दिया इस्तीफा

जयपुर, जागरण संवाददाता। Patwari Resigns In Rajasthan. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को ओलावृष्टि और बारिश से फसल खराबे की जानकारी लेने पहुंचे फतेहपुर के विधायक हाकम अली टांक को जब हरसावा गांव का पटवारी मौके पर नहीं मिले तो वे नाराज हुए। उन्होंने उच्च अधिकारियों को इसकी शिकायत की। इस पर पटवारी नारायण लाल कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे। पटवारी को देखते ही नाराज विधायक ने उनसे कहा कि आपने खराबे की अब तक गिरदावरी क्यों नहीं कराई, अगर आपको काम नहीं करना तो नौकरी छोड़ दो।

loksabha election banner

कुछ देर तक विधायक और पटवारी के बीच बहस हुई। बहस के बीच पटवारी ने विधायक से कहा कि मुझे नहीं करनी आपकी सरकार की नौकरी। विधायक को मौके पर ही छोड़कर पटवारी वहां से चला गया और उपखंड अधिकारी व तहसीलदार को अपना इस्तीफा लिखकर दे दिया। इस्तीफे में पटवारी ने विधायक द्वारा कही गई नौकरी छोड़ने की बात का भी जिक्र किया है। 

सांसद बोले, मंत्री को मारेंगे लोग; जगह हम तय करेंगे

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने रविवार को नागौर में कहा था कि राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को लोग मारेंगे और जगह मैं तय करूंगा। तेजवीर सेना के एक कार्यक्रम में बोलते हुए बेनीवाल ने कहा कि लोगों के साथ छलावा करने वाले राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को लोग एक दिन दौड़ा-दौड़ा कर पीटेंगे और जहां उनकी पिटाई की जाएगी वह जगह मैं तय करूंगा। उनकी पिटाई एक बार नहीं कई बार होगी। लोग उनके कारनामों को पहचान गए हैं।

उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्ड है कि मैंने आज तक जो भी कहा उससे पलटता नहीं हूं। अब मैं कह रहा हूं कि हरीश चौधरी की पिटाई होगी तो वह तय है। उन्होंने कहा कि हरीश चौधरी ने बाड़मेर में मेरी गाड़ी पर पथराव कराया, जो अच्छी बात नहीं है। नागौर पुलिस को भी अपशब्द कहते हुए बेनीवाल ने कहा कि मैं उनसे डरने वाला नहीं हूं।

सोनिया-राहुल पर दिए बयान का हो रहा है विरोध

उधर, हनुमान बेनीवाल द्वारा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कोरोना वायरस की जांच कराने को लेकर दिए गए बयान का विरोध राजस्थान में जारी है । प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने बताया कि सभी जिला मुख्यालयों पर हनुमान बेनीवाल का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि बेनीवाल ने पिछले दिनों कहा था कि यहां अधिकांश कोरोना पीडि़त इटली के सामने आए हैं, इसलिए सोनिया और राहुल की भी जांच होनी चाहिए।

प्रभारी मंत्री कल्ला ने समीक्षा बैठक में ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की ली जानकारी

जैसलमेर बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री व ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल, कला व संस्कृति मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि कि गत दिनों बेमौसम बारिश तथा ओलावृष्टि से हुए फसल खराबे के लिए मुख्यमंत्री एवं राज्य सरकार गंभीर है। किसानों को समय पर राहत मुहैया कराने के लिए सरकार हरसंभव प्रयासों में जुटी हुई है। उन्होंने निर्देश दिए कि 33 प्रतिशत से अधिक खराबा वाले क्षेत्रों की विशेष गिरादावरी रिपोर्ट 16 मार्च तक हर हाल में प्रस्तुत की जाए, जिससे किसानों को राहत पहुंचाई जा सके।

समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने पहुचे प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला।

प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला रविवार को जैसलमेर जिला कलेक्ट्री सभाकक्ष में ओलावृष्टि से हुए फसल खराबे की समीक्षा के लिए जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारियों की बैठक को संबोेधित कर रहे थे। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि जिन तहसीलों में बरसात व ओलावृष्टि से फसल खराबा हुआ है उस क्षेत्र के किसानों के प्रति पूरी संवेदनशीलता रखते हुए उनके फसल की गिरदावरी करवाएं।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार गिरदावरी के माध्यम से ओलावृष्टि से हुए नुकसान का संपूर्ण आंकलन करवाकर सभी प्रभावित किसानों को तत्काल सहायता उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि किसानों के 33 प्रतिशत से अधिक खराबा होने पर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से मुआवजा दिलाया जाएगा तथा इसमें कवर नहीं होने वाले काश्तकारों को प्राकृतिक आपदा कोष से मदद मुहैया कराई जाएगी।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.