Move to Jagran APP

प्रयागराज के SSP के तबादले का प्रदेश में विरोध, नेताओं के साथ छात्र भी सड़कों पर

IPS Officer Satyarth Anirudh Pankaj समाजवादी पार्टी के साथ ही कांग्रेस ने भी प्रयागराज से एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के तबादले के विरोध में मोर्चा खोल दिया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 04:52 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 06:08 PM (IST)
प्रयागराज के SSP के तबादले का प्रदेश में विरोध, नेताओं के साथ छात्र भी सड़कों पर
प्रयागराज के SSP के तबादले का प्रदेश में विरोध, नेताओं के साथ छात्र भी सड़कों पर

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश सरकार के सोमवार देर रात प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद से सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज का तबादला करने का जोरदार विरोध हो रहा है। प्रदेश में विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस के नेता इसको बदले की कार्रवाई बता रहे हैं, जबकि प्रयागराज में छात्र इस तबादले के विरोध में सड़कों पर उतरे हैं। 69000 हजार शिक्षकों की भर्ती के मामले में प्रयागराज में बड़ी सफलता प्राप्त करने वाले एसएसपी के तबादले का विरोध चरम पर है।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के साथ ही कांग्रेस ने भी प्रयागराज से एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के तबादले के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इनके तबादले को लेकर ट्वीट किया है। प्रियंका ने लिखा कि प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध का ट्वीट देख कर आश्चर्य हुआ। जिस समय उन्होंने इतने बड़े घोटाले का खुलासा किया है, उनके जाने से जांच का नुकसान न हो। वजह जो भी है, ऐसे अफसरों को पब्लिक का पूरा समर्थन मिलना चाहिए जो ईमानदारी से, निर्भय होकर अपना कर्तव्य निभाते हैं।

प्रियंका ने एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के ट्वीट पर भी जवाब दिया। सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने ट्वीट किया था, एसएसपी पद पर रहते हुए प्रयागराज की जनता ने जो प्यार और भरोसा दिया उसका मैं सदैव आभारी रहूंगा। आपका यह भरोसा पुलिस पर सदैव बना रहे यही कामना है। प्रयागराजवासियों को अशेष शुभकामनाएं।

इसके जवाब में प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि आपको हमारी शुभकामनाएं। यह विश्वास है कि जहां भी आपकी ड्यूटी होगी वहां आप सच्चाई और प्रशासन की पारदर्शिता के लिए काम करेंगे।

एसएसपी के तबादले के विरोध में प्रदर्शन

निवर्तमान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के तबादले के विरोध में मंगलवार के एनएसयूआई और समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार विरोधी नारे भी लगाये गए। विरोध प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया गया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में धांधली का राजफाश करने पर सत्ता ने उनका तबादला किया है।

प्रयागराज के एसएसपी का गनर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। अपने गनर के पॉजिटिव होने के कारण एसएसपी ने टेस्ट कराया था। पहले ट्रूनेट टेस्ट कराया था अब आरटीपीसीआर टेस्ट हो रहा।

इन सबके बीच प्रदेश सरकार का कहना है, व्यक्तिगत कारणों से उन्हेंं स्थानांतरित किया गया है। उनके पिता अस्पताल में भर्ती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.