भिवानी, जेएनएन। इंडियन नेशनल लोकदल के अध्‍यक्ष और पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने रविवार को एक बार फिर बिना नाम लिये पोते व जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि गद्दार व धोखेबाज नेताओं को इनेलो में वापस नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव के बाद हरियाणा में इनेलो की सरकार बनेगी। उन्‍होंने एक बार फिर मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल फिर निशाना साधा।

कहा- विधानसभा चुनाव में इनेलो की जीत होगी व हरियाणा में बनेगी पार्टी की सरकार

इनेलो सुप्रीमो  चौटाला रविवार को भिवानी की जाट धर्मशाला में इनेलो के जिला कार्यकताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों में इनेलो की जीत का दावा किया। चौटाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद हरियाणा में इनेलो की सरकार बनेगी। इसके लिए कार्यकर्ता अभी से जी-जान से जुट जाएं। रुठे हुए कार्यकर्ताओं को दोबारा पार्टी से जोड़ें। 

चौटाला ने इस दौरान अपने पोतों व जननायक जनता पार्टी नेता दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला पर बिना नाम लिए हमला किया। उन्‍होंने कहा कि रूठे नेताओं और कार्यकर्ताओं को तो पार्टी में वापस लाया जाएगा, लेकिन नालायक, धोखेबाज व गद्दारों की वापसी नहीं होगी। धोखेबाज और गद्दारों को किसी कीमत इनेलो में वापस नहीं लिया जाएगा।

कहा- लोकसभा चुनाव में देश के मुद्दे थे हावी, विधानसभा चुनाव हरियाणा के मुद्दों पर होंगे

चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय स्तर के थे, लेकिन विधानसभा चुनाव हरियाणा के मुद्दों पर होंगे। ऐसे में कुछ माह बाद होनेवाले विधानसभा चुनाव में इनेलो की जीत होगी और हरियाणा में उसकी सरकार बनेगी। चौटाला ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में जो चुनावी वादे किये थे, सत्ता में आने के बाद उसे पूरा नहीं किया। भाजपा ने चुनाव के बाद घोषणा पत्र को खोल कर भी नहीं देखा। सत्ताधारियों का देश या प्रदेश के किसी वर्ग से कोई लगाव नहीं है।

चौटाला ने कहा, अब चुनाव बहुत महंगे हो गए हैं। ऐसे में कार्यक्रताओं के कहने पर विधानसभा की टिकटें देंगे और उनकी आर्थिक मदद के लिए मैं खुद झोली फैलाकर आर्थिक मदद करने का काम करूंगा। भाजपा के पांच साल के शासन में कार्यकर्ताओं का जो आर्थिक नुकसान हुआ है उसे सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा।

चौटाला ने एक बार फिर सीएम मनोहरलाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को सरकार चलाने का अनुभव नहीं है। चौटाला ने कहा कि सीएम लोगों के काम करें और जनता की सेवा करें। वह ऐसा करेंगे तो मेरी भाषा अपने आप बदल जाएगी।

इस अवसर पर इनेलो जिला अध्यक्ष सुनील लाम्बा, धर्मपाल ओबरा, ओमप्रकाश गोरा, बलदेव घनघस, डा. केसी काजल, बलवान सिंह यादव, दिलबाग चेयरमैन, पूनम सांगवान, दलीप चेयरमैन, रवि महमिया, राज सिंह गागड़वास, कुलवंत कोटिया, सावित्री एडवोकेट, आत्माराम वर्मा, इंदू परमार, विकास बरसी, रण सिंह, मदन वर्मा, संजय तिगड़ाना, बिजेंदर वाल्मीकि, अनूप बागनवाला, सुमन कुंगड़, मंजू वर्मा, नरेंद्र राज गागड़वास, रमेश नूनसर, राजेश पूनिया, अशोक ढाणीमाहु, अनिल काठपालिया, बलवान सिंह जमालपुर, जयसिंह पातवान, संजय बिसलवास, ईश्वर बैरागी सुनील नांगल, उमेद फोगाट आदि मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस