Move to Jagran APP

चाैटाला परिवार में अब मां की 'सीख' पर कलह, अजय का अभय चौटाला पर पलटवार

चौटाला परिवार में अब मां की सीख पर विवाद पैदा हो गया है। दुष्‍यंत चौटाला को मां नैना चौटाला की सीख पर राजनीति करने वाले बयान के लिए अजय चौटाला ने अभय चौटाला पर पलटवार किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 04:19 PM (IST)
चाैटाला परिवार में अब मां की 'सीख' पर कलह, अजय का अभय चौटाला पर पलटवार
चाैटाला परिवार में अब मां की 'सीख' पर कलह, अजय का अभय चौटाला पर पलटवार

सिरसा, जेएनएन। चौटाला परिवार में अब मां की 'सीख' पर विवाद पैदा हो गया है। दुष्‍यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला ने इनेलो नेता व भाई अभय चौटाला पर निशाना साधा है। अजय ने कहा कि मां की सीख पर चलने वाले हमेशा आगे बढ़ते हैं। अभय चाैटाला ने पिछले दिनों कहा था कि दुष्‍यंत चौटाला अपनी मां नैना चौटाला की सिखाई राजनीति कर रहे हैं।

loksabha election banner

अभय चौटाला के बयान पर बोले अजय, मां की सीख पर चलने वाले हमेशा आगे बढ़ते हैं

तिहाड़ जेल से पेरोल पर अाए अजय सिंह चौटाला मंगलवार रात सिरसा पहुंचे। बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में अजय चाैटाला ने बिना नाम लिए इनेलो नेता और छोटे भाई अभय चौटाला पर निशाना साधा। उन्‍होंने दुष्‍यंत चौटाला के अपनी मां से राजनीति सीखने वाले अभय चौटाला के बयान को लेकर पलटवार किया। अजय चौटाला ने कहा कि मां की सीख पर चलने और मां से राजनीति सीखने वाले हमेशा आगे बढ़ते हैं।

बता दें कि अभय चौटाला ने पिछले दिनों कहा था कि जो मां की अंगुली पकड़कर चलता है, वह सीएम बनने का सपना देखता है। अभय ने कहा था, मैंने दादा चौधरी देवीलाल और पिता आेमप्रकाश चौटाला से राजनीति सीखी, लेकिन आज कुछ लोग मां की सिखाई राजनीति कर रहे हैं। उन्‍होंने भतीजे दुष्‍यंत चौटला और भाभी नैना चौटाला की ओर इशारा करते हुए कहा कि मां से सीखकर राजनीति करनेवाले क्‍या कुछ कर सकते हैं यह आसानी से समझा जा सकता है। इसके बाद दुष्‍यंत चौटाला ने भी पलटवार किया था।

उन्‍होंने अपनी नई पार्टी जननायक जनता पार्टी को लेकर चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि जेजेपी जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए तैयार है। पिछले महीने हुई जींद रैली में जेजेपी का जनाधार सिद्ध हो चुका है। दुष्यंत चौटाला जींद में उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताआें और नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

सिरसा में पत्रकारों से बातचीत करते अजय चौटाला।

अजय चौटाला ने कहा कि जींद उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है। जेजेपी के उम्मीदवार का फैसला पार्टी की कोर कमेटी करेगी। उन्‍होंने कहा कि जींद उपचुनाव में केवल सरकार से मुकाबला होगा। हम जींद उपचुनाव में जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्‍त हैं।

उन्‍होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी में नेताओं और सदस्‍यों का शामिल होना लगातार जारी है। पार्टी के मोबाइल एप के माध्यम से सदस्यता अभियान लगातार जारी रहेगा। प्रदेश की जनता को दुष्‍यंत चौटाला पर पूरा भरोसा है। वह जनता की उम्‍मीदों व अाकांक्षाओं को पूरा करेंगे।

मां पर शुरू हुई राजनीति दादा और परदादा पर पहुंच गई

अभय सिंह चौटाला की दुष्‍यंत चाैटाला और नैना चौटाला को लेकर की गई टिप्‍पणी के बाद राजनीति गर्मा गइ्र थी। मां से शुरू हुआ यह विवाद दादा और परदादा तक पहुंच गया।  अभय की इस टिप्पणी के बाद दुष्यंत के छोटे भाई दिग्विजय ने मोर्चा संभाला। दिग्विजय ने कहा, हम मां की कोख से ही सीखना शुरू करते हैैं। इसके बाद  इनेलो के प्रांतीय प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय ने दुष्यंत और दिग्विजय दोनों को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों ने 84 साल की उम्र में अपने परदादा की इज्जत नहीं रखी, उनसे प्रदेश के भले की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

दिग्विजय ने कहा, मां से ऊपर किसी का दर्जा नहीं होता। हम अपनी मां से सीखते हैं और हमें इसका फख्र है। शायद उनके (चाचा अभय चौटाला) के लिए मां सर्वोपरि न हो पर हमारे लिए है। जींद की रैली में लाखों लोग आए, इसलिए अभय चौटाला बहकी-बहकी बातें कर रहे हैैं। निगम चुनाव के बाद अभय के इर्द गिर्द के लोग कांग्रेस में जाने की तैयारी कर रहे हैैं।

इसके बाद अभय चौटाला की कोर टीम के सदस्य एवं इनेलो के प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय ने दुष्यंत व दिग्विजय दोनों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हर इन्सान मां से सीखता है। उसी सीख का परिणाम होता है कि कोई राम बनता है तो कोई खरदूषण। अंतर केवल सीख का होता है।

उन्‍होंने कहा, देवीलाल व ओमप्रकाश चौटाला के आदर्शों को ताक पर रखकर दोनों भाई स्वयंभू मुख्यमंत्री बने घूम रहे हैैं। उनकी मां को भी अपने परिवार के सदस्य अभय सिंह चौटाला को सम्मान देने की चिंता नहीं है। पंकज आत्रेय यहीं नहीं रुके और कहा, दुष्यंत और दिग्विजय ने 84 साल की आयु में जेल काट रहे ओमप्रकाश चौटाला के साथ धोखा किया है। यह उनकी शिक्षा का ही असर है, जो उन्होंने मां से हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.