मुंबई, राज्य ब्यूरो। Sushant Singh Rajput Case: महाराष्ट्र के भाजपा विधायक और शिवसेना सरकार में मुख्यमंत्री रह चुके नारायण राणे के पुत्र नीतेश राणे ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध हालात में मौत मामले की जांच कर रही सीबीआइ को दिशा सालियान के मंगेतर रोहन राय से पूछताछ करनी चाहिए। नीतेश ने यह भी कहा कि यदि रोहन राय सामने नहीं आना चाहते तो वह स्वयं भी सीबीआइ को दिशा सालियान से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दे सकते हैं। नारायण राणे और नीतेश राणे शुरू से दिशा और सुशांत की संदिग्ध हालात में मौत को हत्या बताते रहे हैं। सोमवार को एक समाचार चैनल पर खुलकर बोलते हुए नीतेश ने सवाल उठाया कि दिशा सालियान की मौत के बाद उनका मंगेतर रोहन राय मुंबई से दूर अपने गांव जाकर चुप क्यों बैठा है।

नीतेश का दावा है कि आठ जून, 2020 की शाम दिशा सालियान जुहू में एक पार्टी में शामिल हुई थीं। वहां से देर रात निकलकर वह अपने घर मालाड गईं। घर पर उनका मंगेतर रोहन राय भी मौजूद था। फ्लैट से नीचे गिरकर दिशा सालियान की मौत हो गई थी। नीतेश यह भी बताते हैं कि रोहन और उसके दोस्त अगले दिन नौ जून को ही दिशा की अंत्येष्टि की सूचना अपने मित्रों को दे रहे थे। यदि नौ को दिशा की अंत्येष्टि हो गई तो 11 जून की दोपहर भगवती हॉस्पिटल में पोस्टमॉर्टम किसका हुआ था? नीतेश को आशंका है कि जुहू की पार्टी में दिशा के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसकी जानकारी पार्टी से निकलने के बाद उसने सुशांत सिंह राजपूत को दी थी जिससे सुशांत परेशान हो उठे थे। दिशा के साथ घटी घटनाओं की जानकारी रोहन राय को भी है। नीतेश कहते हैं कि कुछ न कुछ दाल में काला है। तभी दिशा का परिवार और रोहन राय चुप बैठे हैं। चूंकि दिशा और सुशांत की मौतों में गहरा संबंध है इसलिए सीबीआइ को रोहन राय से पूछताछ करनी चाहिए। यदि रोहन बोलने को तैयार न हों तो वह सीबीआइ की मदद करने को तैयार हैं।

अभी सारा को समन नहीं: एनसीबी

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों का कहना है कि एनडीपीएस एक्ट में अब तक गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती सहित 16 लोगों से पूछताछ में अभिनेत्री सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और डिजाइनर सिमोन खंबाटा के नाम लिए गए हैं, लेकिन इनकी भूमिका अभी उजागर नहीं हुई है। न ही इनमें से किसी को अभी पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। सुशांत से जुड़े ड्रग्स मामले में उनकी महिला मित्र रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित छह लोग 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। रिया के वकील सोमवार को भी यह फैसला नहीं कर सके कि वह रिया और शौविक की जमानत के लिए हाई कोर्ट जाएंगे या नहीं।

तीन पेडलर्स एनसीबी व चार न्यायिक हिरासत में भेजे गए 

एनसीबी द्वारा गिरफ्तार तीन ड्रग पेडलर्स करमजीत सिंह आनंद, ड्वेन फर्नाडीज और अंकुश अनरेजा को सोमवार को 16 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं, ड्रग पेडलर्स अनुज केशवानी, संकेत पटेल, संदीप गुप्ता और आफताब फतेह अंसारी को 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

शौविक का स्कूली दोस्त सूर्यदीप हिरासत में

एनसीबी ने सोमवार को रिया चक्रवती के भाई शौविक के स्कूली दिनों के एक दोस्त सूर्यदीप मल्होत्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। ब्यूरो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूर्यदीप के मुंबई स्थित घर की तलाशी के बाद उसे हिरासत में लिया गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप