सिद्धार्थनगर, जेएनएन। नेपाल पुलिस ने मंगलवार को जिला सनखुवा के नगरपालिका वार्ड नंबर पांच से विस्फोटक सामग्री के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग आगजनी व विस्फोट के मामले में फरार चल रहे थे। नेपाल पुलिस ने एक आरोपित का नाम सार्वजनिक किया है। शेष चार के संबंध में अभी जानकारी जुटा रही है। पकड़े गए आरोपित का नाम चैनपुर नगरपालिका वार्ड नंबर चार निवासी संतोष तमांग दोभाने उर्फ अग्नि है।

दबिश देने गई पुलिस ने बरामद किया सामान

नेपाल की सनखुवा की जिला पुलिस आगजनी व विस्फोट के मामले की जांच में जुटी है। इसके आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही थी। दिन में गश्ती टीम को पांच लोग संदिग्ध परिस्थितियों में दिखाई दिए। उन्हें रोक कर जांच किया तो रेडबुल, राकेट बम बरामद हुआ। विस्फोट में प्रयोग होने वाला सेफ्टी फ्यूज तार भी मिला। पुलिस ने संदेह के आधार पर सभी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ शुरू कर दी।

एक राजनीतिक गुट के सदस्‍य हैं सभी आरोपी

पकड़े गए आरोपित एक राजनीतिक गुट के सदस्य हैं। इन्होंने हिरासत में लेने के दौरान फरार होने का भी प्रयास किया था। पुलिस दल ने हवाई फायरिंग करने के बाद सभी को काबू पाया था। नेपाल पुलिस प्रवक्ता सन्तोष कुमार राई ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों से पूछाताछ की जा रही है। जल्द ही बड़े मामलों के पर्दाफाश होने की संभावना है। शेष चार का नाम भी जल्द सार्वजनिक किया जाएगा।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस