Move to Jagran APP

नेपाल हाउस से प्रोजेक्ट भवन तक चहलपहल, सचिवालय में हो रहा मंत्रियों का इंतजार

राज्य सरकार के पदाधिकारियों व कर्मियों को मंत्रियों के विभाग बंटने के तुरंत बाद मंत्रियों के प्रभार ग्रहण करने की उम्मीद थी लेकिन बुधवार को किसी मंत्री ने प्रभार ग्रहण नहीं किया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 12:43 PM (IST)
नेपाल हाउस से प्रोजेक्ट भवन तक चहलपहल, सचिवालय में हो रहा मंत्रियों का इंतजार
नेपाल हाउस से प्रोजेक्ट भवन तक चहलपहल, सचिवालय में हो रहा मंत्रियों का इंतजार

रांची, राज्य ब्यूरो। एक दिन पूर्व मंत्रियों के शपथ लेने के बाद बुधवार को सचिवालय में दिनभर मंत्रियों का इंतजार होता रहा। नेपाल हाउस तथा प्रोजेक्ट भवन दोनों जगह यह स्थिति देखने को मिली। राज्य सरकार के पदाधिकारियों व कर्मियों को मंत्रियों के विभाग बंटने के तुरंत बाद मंत्रियों के प्रभार ग्रहण करने की उम्मीद थी, लेकिन बुधवार को किसी मंत्री ने प्रभार ग्रहण नहीं किया।

loksabha election banner

इधर, मंत्रियों के कोषांग में प्रतिनियुक्त निजी सचिव, ड्राइवर व अन्य कर्मी भी इस इंतजार में रहे कि नए मंत्री विभाग पहुंचकर प्रभार ग्रहण कर लेंगे। मंत्रियों के कक्ष व गाडिय़ां पूरी तरह तैयार रखी गई थीं। हालांकि शाम में विभाग के बंटवारे की अधिसूचना जारी होने के बाद उन मंत्रियों तक गाडिय़ां पहुंच गईं, जो रांची में थे। एक-दो मंत्रियों के कार्यालय कक्ष की सफाई पूरी नहीं हो पाई थी। बुधवार को यह कार्य पूरा किया गया। 

 

शुक्रवार को कई मंत्री दे सकते हैं योगदान

शुक्रवार को ज्यादातर मंत्री प्रभार ग्रहण कर सकते हैं। गुरुवार को सरस्वती पूजा होने के कारण किसी भी मंत्री का प्रभार ग्रहण नहीं होगा। वैसे मंत्री जो किसी कारण से शुक्रवार को प्रभार ग्रहण नहीं करेंगे वे शनिवार व रविवार को अवकाश होने के कारण सोमवार को प्रभार ग्रहण करेंगे। चर्चा यह भी है कि कुछ मंत्री प्रभार ग्रहण करने से पहले पंडितों से शुभ घड़ी की जानकारी ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.