Move to Jagran APP

PM Modi in Delhi Rally: कई जगह रूट डायवर्जन, बचें इन रास्तों से; कुछ देर में शुरू होगी PM की रैली

PM Modi in Delhi Rally रामलीला मैदान में पीएम मोदी की रैली के मद्देनजर राजघाट से दिल्लीगेट तक किसी भी व्यावसायिक वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 11:46 AM (IST)
PM Modi in Delhi Rally: कई जगह रूट डायवर्जन, बचें इन रास्तों से; कुछ देर में शुरू होगी PM की रैली

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी के मद्देनजर कुछ देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। इस बीच सुबह से दिल्ली के कई मार्गों पर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। यह रूट डायवर्जन सुबह 10 बजे से शुरू हुआ है, जो दोपहर 2 बजे तक लागू रहेगा। 

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस ने ताजा ट्रैफिक एडवाइजरी जा इस बाबत रविवार को कई मार्गों पर वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं कई मार्गों पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। ऐसे में रविवार को लाल किला और दिल्ली गेट की तरफ जाने वाले वाहन चालक अन्य मार्गों का प्रयोग करें।

इन रास्तों के इस्तेमाल से बचें

  • दिल्ली गेट और राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग की ओर वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।
  • गुरुनानक  चौक से अजमेरी गेट तक मार्ग बंद रहेगा, आवाजाही पूरी तरह ठप रहेगी।
  • कमला मार्केट से हमदर्द की तरफ, दीनदयाल उपाध्याय मार्ग मिंटो रेडलाइन प्वाइंट से कमला मार्केट की तरह, अजमेरी गेट से हमदर्द चौक और मीरदर्द से तुर्कमान गेट तक वाणिज्यिक वाहन दोपहर 2 बजे तक प्रतिबंधित रहेंगे।

यहां बंद रहेगा ट्रैफिक

  • पहाड़गंज से अजमेरी गेट तक
  • रंजीत सिंह फ्लाईओवर से बाराखंभा रोड होते हुए गुरुनानक चौक तक
  • विवेकानंद मार्ग
  • जेएनएन मार्ग
  • कमला मार्केट से गुरुनानक चौक तक
  • चमनलाल मार्ग से वीआइपी गेट तक

बताया जा रहा है कि रैली में एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है। ज्यादातर लोग दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से बसों में सवार होकर रामलीला मैदान पहुंचेंगे। इसे देखते हुए पुलिस ने बसों के लिए रूट प्लान बनाया है। उनकी पार्किंग और वहां से रामलीला मैदान तक लोगों के आने-जाने का रूट भी तय किया है। जिन गाड़ियों को पुलिस द्वारा विशेष पार्किंग स्टीकर दिए जाएंगे, उनकी पार्किंग सिविक सेंटर की अंडरग्राउंड पार्किंग में की जा सकेगी। इसके अलावा, बसों के लिए माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, वेलोड्रम रोड, राजघाट, शांति वन और समता स्थल की सर्विस लेन में पार्किंग का इंतजाम किया गया है। ओबी वैन मैदान के बाहर गेट नंबर 2 से लेकर कमला मार्केट के गोल चक्कर तक खड़ी हो सकेंगी। रामलीला मैदान के आस-पास की सड़कों से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। खासतौर से जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रंजीत सिंह रोड, आसफ अली रोड, विवेकानंद मार्ग, कमला मार्केट, दिल्ली गेट, आइटीओ, कोटला रोड, माता सुंदरी रोड, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, बाराखंभा रोड, टॉलस्टॉय मार्ग, पहाड़गंज चौक और छत्ता रेल के आसपास ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। इसके अलावा प्रधानमंत्री के मूवमेंट के वक्त थोड़ी देर के लिए कुछ रास्तों पर ट्रैफिक को रोका जाएगा।

एसीपी अनिल मित्तल (अतिरिक्त जन संपर्क अधिकारी, दिल्ली पुलिस) के मुताबिक, रैली के दौरान सुरक्षा में एक हजार स्थानीय पुलिस के अलावा 20 कंपनी अन्य सुरक्षा बलों की तैनात की गई हैं। डीसीपी स्तर के 20 अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एनएसजी के एंटी ड्रोन स्क्वायड व कमांडो भी तैनात रहेंगे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रहेगी।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.