नोएडा, जेएनएन। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बृहस्पतिवार को जिस तरह हमारे 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत हुई है, उससे देश में आतंकवाद को लेकर जबरदस्त प्रतिशोध है। देश को एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह कहना होगा कि अब हाफिज सईद और मसूद अजहर जिंदा नहीं बचने चाहिए। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जितने भी आतंकवादी शिविर चल रहे हैं, उनको ध्वस्त करने के लिए रणनीति बननी चाहिए। मैं देश का नागरिक पहले हूं। उसके बाद संन्यासी हूं। राष्ट्र धर्म से बड़ा कोई धर्म नहीं होता। ये बातें बाबा रामदेव ने शुक्रवार को सेक्टर 18 स्थित रेडिसन होटल में आयोजित नोएडा डायलॉग में कहीं।

नोएडा के विकास और शहर की असीम संभावनाओं को लेकर दो दिवसीय नोएडा डायलॉग का आयोजन 15 व 16 फरवरी को किया जा रहा है। इसका आयोजन भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपल कृष्ण अग्रवाल ने किया। बाबा रामदेव ने कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलन के बाद पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए मौन रखा।

उन्होंने कहा कि नोएडा डायलॉग के माध्यम से जो विजन डाक्यूमेंट तैयार हो वह केवल एक डाक्यूमेंट ही बन कर न रह जाए, बल्कि उसको लागू करने के लिए नोएडा डायलॉग की टीम को प्रयास करने होंगे। इस दौरान नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी विजय सक्सेना, केंट आरओ के चेयरमैन महेश गुप्ता व शालीन सिंघल, नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन विपिन मल्हन मौजूद रहे। 

सामूहिक कार्य का कुंभ एक बेहतरीन उदाहरण
बाबा रामदेव ने कहा कि सामूहिक तौर पर शुरू की गई पहल अपना असर जरूर दिखाती है। कुंभ हम सब के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है। प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग यहां आते हैं, लेकिन आपको कहीं भी कूड़ा नहीं दिखेगा।

प्रधानमंत्री का 99 फीसद काम देश बनाने का
बाबा रामदेव ने कहा कि देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री ने जो काम किया है, वह आने वाले पचास वर्षों को सोचकर किया है। उनका 99 फीसद काम देश बनाने का है और सिर्फ एक फीसद काम वोट बनाने का है।

जब सोच होगी स्मार्ट तभी नोएडा बनेगा स्मार्ट
सुरेश प्रभु केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि विश्व की कुल भू-भाग के दो फीसद पर इतनी बड़ी जनसंख्या को विकास के मुख्यधारा में जोड़ना एक बड़ी चुनौती है। जनसंख्या घनत्व भारत के लिए बड़ी चुनौती है। शहरी जनजीवन को बेहतर बनाने के लिए बहुत सारे उपाय किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नोएडा को स्मार्ट बनाने के लिए लोगों की सोच को भी स्मार्ट बनाना होगा।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए यहां करें क्लिक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस