Move to Jagran APP

Sunanda Pushkar Death: दिल्ली पुलिस ने कहा- 306 के तहत शशि थरूर पर तय हो आरोप

सुनवाई के दौरान शशि थरूर के वकील ने भी कहा है कि वह अगली तारीख पर बहस करेंगे साथ ही हर बिंदु पर अपना पक्ष भी रखेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 02:55 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 06:59 AM (IST)
Sunanda Pushkar Death: दिल्ली पुलिस ने कहा- 306 के तहत शशि थरूर पर तय हो आरोप
Sunanda Pushkar Death: दिल्ली पुलिस ने कहा- 306 के तहत शशि थरूर पर तय हो आरोप

नई दिल्ली, जेएनएन। Sunanda Pushkar Death: वर्ष 2014 में हुई सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को जिरह के दौरान अभियोजन पक्ष ने राउज एवेन्यू कोर्ट से अपील की कि थरूर पर हत्या, दहेज उत्पीड़न या फिर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप तय किया जाए। यह अपील दिल्ली पुलिस की तरफ से वरिष्ठ लोक अभियोजक अतुल कुमार श्रीवास्तव ने विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार से की।

loksabha election banner

मामले में गवाह और थरूर दंपती की सहायिका के बयान को पढ़ते हुए अभियोजक ने कहा कि दंपती के बीच एक कटी नाम की लड़की व ब्लैकबेरी मैसेज को लेकर झगड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि मौत से पहले पुष्कर आइपीएल के मुद्दे को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करना चाहती थीं और उन्होंने कहा था कि वह थरूर को नहीं छोड़ेंगी।

उन्होंने कहा कि गवाह ने पुलिस को बताया है कि मरने से एक साल पहले तक दंपती के बीच बहुत झगड़ा होता था। पुलिस ने अदालत को बताया कि पुष्कर व्यथित थीं और मानती थीं कि उनकी शादीशुदा ¨जदगी से विश्वासघात हुआ है। पुलिस ने बताया कि पुष्कर मानसिक तनाव से गुजर रही थीं। इतना ही नहीं पोस्टमार्टम के अनुसार उनकी मौत जहर से हुई थी और पैर, हाथ और बांह की कलाई समेत उनके शरीर पर चोट के कई निशान थे।

अभियोजक ने बताया कि थरूर के पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ रिश्ते ने पुष्कर के मानसिक तनाव को और बढ़ा दिया था। उन्होंने पुष्कर की दोस्त व पत्रकार नलिनी ¨सह के बयान पर ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि दंपती के बीच तनावपूर्ण व खराब रिश्ता था।

वहीं, जिरह के दौरान थरूर के अधिवक्ता विकास पाहवा ने अभियोजक की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि अभियोजक द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद व निरर्थक हैं। दोनों पक्षों को सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने सुनवाई को 17 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दिया। आरोप पत्र के अनुसार इस अपराध के लिए कम से कम दस साल की सजा का प्रावधान है।

क्या है मामला
सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को दक्षिण दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल के कमरे में मृत पाई गई थी। दिल्ली पुलिस ने उनकी मौत के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। हालांकि पिछले साल 14 मई को आरोप पत्र आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप के तहत शशि थरूर के खिलाफ मामला दायर किया गया था। शशि थरूर पर सुनंदा पुष्कर को प्रताड़ना देने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। थरूर इस मामले में जमानत पर हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.