Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल ने इंदिरा गांधी की तरह हत्या की आशंका जताई, दिल्ली पुलिस ने किया खारिज

पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस आरोपों का खंडन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका निजी सुरक्षा अधिकारी(पीएसओ) भाजपा को रिपोर्ट करता है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 06:20 PM (IST)
अरविंद केजरीवाल ने इंदिरा गांधी की तरह हत्या की आशंका जताई, दिल्ली पुलिस ने किया खारिज
अरविंद केजरीवाल ने इंदिरा गांधी की तरह हत्या की आशंका जताई, दिल्ली पुलिस ने किया खारिज

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह एक दिन उनकी भी हत्या हो सकती है। एक मीडिया संस्थान को दिये इंटरव्यू में केजरीवाल ने कहा कि उनका निजी सुरक्षा अधिकारी(पीएसओ) भाजपा को रिपोर्ट करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा उनके सुरक्षाकर्मियों से ही इंदिरा गांधी की तरह उनकी हत्या करवा सकती है।

loksabha election banner

केजरीवाल ने पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान एक न्यूज चैनल को दिये इंटरव्यू में आरोप लगाया कि भाजपा के लोग उनकी जान के पीछे पड़े हुए हैं। 

भाजपा का केजरीवाल पर पलटवार
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर कहा कि थप्पड़ कांड से उन्हें चुनाव मे कोई लाभ नहीं मिला जिससे वे बौखला गए हैं और सुरक्षाकर्मियों पर भाजपा को रिपोर्ट करने का झूठा आरोप लगा रहे है।

केजरीवाल के आरोपों का पुलिस ने किया खंडन
उधर, दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस आरोपों का खंडन किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका निजी सुरक्षा अधिकारी(पीएसओ) भाजपा को रिपोर्ट करता है और उन्हें हत्या का अंदेशा है। पुलिस का कहना है कि सुरक्षाकर्मी केजरीवाल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। वे अपनी ड्यूटी अच्छी तरह से निभा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि देश के कई गणमान्य राजनेताओं की सुरक्षा में पुलिस सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। ऐसे में पुलिस की सुरक्षा पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। 

उधर, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं। जब से अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने हैं तब से कम से कम उन पर छह बार हमला हो चुका है।

4 मई को एक शख्स ने मारा था थप्पड़
बता दें कि चार मई को दिल्ली के मोतीनगर में रोड शो के दौरान एक शख्स ने अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया था। पिछले साल नवंबर में केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला किया गया था। अप्रैल, 2016 में दिल्ली सचिवालय में ही पत्रकार वार्ता के दौरान उन पर जूता फेंका गया था। जूता फेंकने वाला आम आदमी सेना का कार्यकर्ता वेदप्रकाश शर्मा था। जूते के अलावा केजरीवाल की ओर सीडी भी उछाली गई।

फरवरी, 2016 में ही पंजाब के लुधियाना में अरविंद केजरीवाल की कार पर कुछ लोगों ने लोहे की रॉड और डंडों से हमला किया था, जिससे कार का सामने वाला शीशा टूट गया था।

महिला ने फेंकी थी स्याही
जनवरी, 2016 में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड ईवन फॉर्मूले के 15 दिवसीय ट्रायल की सफलता का जश्न मना रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने का मामला सामने आया था। मुख्यमंत्री जब मंच से सभा को संबोधि‍त कर रहे थे, तभी एक महिला ने नाराजगी जाहिर करते हुए उन पर स्याही फेंकी थी।

लड़के ने पत्थर मारा
इससे पहले 27 दिसंबर 2014 को दिल्ली में रैली के दौरान एक लड़के ने केजरीवाल को पत्थर मारा था, यह अलग बात है कि उन्हें कोई चोट नहीं आई थी। फिर 26 दिसंबर 2014 को दिल्ली में रैली के दौरान उन पर अंडे फेंके गए थे। इससे भी पहले 2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली में रोड शो के दौरान केजरीवाल को एक ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ मारा था।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.