Move to Jagran APP

Rohit Shekhar Tiwari murder: उज्ज्वला तिवारी ने कोर्ट में कहा- अपूर्वा ने तनाव में की थी रोहित शेखर की हत्या

Rohit Shekhar Tiwari murder कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में उनकी मां उज्ज्वला तिवारी ने कोर्ट में बयान दर्ज कराए।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 07:37 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 07:37 AM (IST)
Rohit Shekhar Tiwari murder: उज्ज्वला तिवारी ने कोर्ट में कहा- अपूर्वा ने तनाव में की थी रोहित शेखर की हत्या
Rohit Shekhar Tiwari murder: उज्ज्वला तिवारी ने कोर्ट में कहा- अपूर्वा ने तनाव में की थी रोहित शेखर की हत्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Rohit Shekhar Tiwari murder : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में उनकी मां उज्ज्वला तिवारी ने कोर्ट में बयान दर्ज कराए। उन्होंने बताया कि शेखर की हत्या उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने निराशा में आकर की थी। अपूर्वा ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि वह अपने मकसद को पूरा करने में नाकाम रही थी। उज्ज्वला ने यह बयान शनिवार को एडिशनल सेशन जज संदीप यादव की कोर्ट में दिया।

loksabha election banner

रोहित से शादी कर फायदा उठाना चाहती थी अपूर्वा

उन्होंने बताया कि अपूर्वा रोहित से शादी करके फायदा उठाना चाहती थी। उसे इंदौर से चुनाव लड़ने कटिकट चाहिये था। पार्टी ने उसको टिकट नहीं दी तो उसे गुस्सा और निराशा हुई। अपने मकसद में नाकाम होने पर उसने रोहित की हत्या कर दी।

हत्या के बाद अपूर्वा ने कहा था कि शव को पोस्टमार्टम करने की क्या जरूरत

उज्ज्वला की ओर पेश एडवोकेट तारिक नासिर ने बताया कि रोहित और अपूर्वा की शादी के तुरंत बाद ही दोनों के बीच लड़ाई झगड़ा होना शुरू हो चुका था। अपूर्वा रोहित से जिद करती थी कि वह अपनी मां से अलग रहे और पारिवारिक मामलों में अपनी मां के फैसले न मानें। लेकिन रोहित ने ऐसा नहीं किया। इससे निराश होकर उसने उनकी हत्या कर दी। हत्या के बाद अपूर्वा ने कहा था कि शव को पोस्टमार्टम करने की क्या जरूरत है। अगर हम शव का पोस्टमार्टम कर देंगे तो हम गंगा में क्या बहाएंगे? फिलहाल कोर्ट ने मामले के तारीख को 26 फरवरी तक के लिए टाल दिया है।

वहीं, अपूर्वा के वकील ने बताया कि जेल में उनकी हालत खराब है। वह मानसिक तनाव से बाहर नहीं आ पा रहीं। इस पर जेल प्रशासन ने कोर्ट में जानकारी दी कि उनके मानसिक तनाव को दूर करने के लिए उनका जेल में अच्छा इलाज किया जा रहा है। उनको जेल में कई बार थेरेपी भी दी गई। कोर्ट ने जेल प्रशासन को आदेश दिया है कि वह अपूर्वा के मानसिक तनाव के बेहतरीन इलाज के लिए उन्हें किसी अच्छे अस्पताल भेजे। रोहित शेखर उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे थे, जिनकी गत वर्ष 15 व 16 अप्रैल को संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.