नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Hunar Haat Delhi 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अचानक राजपथ के लॉन में आयोजित हुनर हाट में पहुंचकर लोगों को चौंका दिया।  बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने बिना किसी तय कार्यक्रम के हुनर हाट जाने का फैसला किया। रोचक तथ्य यह है कि हुनर हाट का आयोजन करने वाले कैबिनेट सहयोगी और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को भी इसकी जानकारी नहीं थी।

सुबह कैबिनेट की बैठक थी, उसके बाद नकवी अपने घर पहुंचे तो अचानक सूचना आई कि प्रधानमंत्री हुनर हाट जाने वाले हैं। वह भी आयोजन स्थल पर पहुंचे। प्रधानमंत्री ने यह फैसला अचानक लिया, जिसकी वजह से हुनर हाट के आसपास या अंदर सुरक्षा के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ कि प्रधानमंत्री अचानक उनके बीच में आ गए हैं।

हौसला भी बढ़ाया

पीएम ने लाल किले की पेंटिंग के साथ देश के विभिन्न राज्यों के ऐतिहासिक स्थलों के जरिये बनाए गए भारत के नक्शे की पेंटिंग को देखकर कलाकार की हौसला अफजाई की। प्रधानमंत्री के हुनर हाट पहुंचने पर उनके आसपास भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए और कई ने तो उनके साथ सेल्फी भी ली। प्रधानमंत्री ने भी किसी को निराश नहीं किया।

लगे मोदी-मोदी के नारे, लोगों ने ली सेल्फी

प्रधानमंत्री ने विभिन्न स्टॉल पर दस्तकारों व शिल्पकारों से भी बातचीत की। एक स्टॉल पर महिला दस्तकार मेहरूनिशां ने उन्हें अपनी आपबीती बताई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि वह पहले काफी परेशान थीं। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। दिल्ली हाट के बाहर ही कैंडल बेचती थीं, लेकिन बाद में केंद्र सरकार की हुनर हाट योजना का लाभ लिया और अब उन्होंने अपना घर भी खरीद लिया है।

बता दें कि पीएम मोदी के लिट्टी चोखा खान के बाद इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है, क्योंकि इस साल बिहार विधानसभा चुनाव 2020 होना है।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस