नई दिल्‍ली, पीटीआइ। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर फिर से निशाना साधा है। उन्‍होंने फिर एक बार दिल्‍ली में पीने के पानी को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार को घेरा है। रामविलास पासवान ने कहा कि दिल्‍ली में पीने के पानी पर सियासत मत कीजिए, बच्‍चे गंदे पानी पीकर मर रहे हैं। यह एक गंभीर मुद्दा है।

पीटीआइ से बात करते हुए उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा आम आदमी पार्टी लगातार इस मुद्दे पर गलत बयानबाजी कर रही है, जबकि अधिकृत एजेंसी द्वारा पानी के सैंपल की जांच करवाई गई। इस जांच में पता चला कि पीने के पानी की शुद्धता के मामले में दिल्‍ली रैंकिंग में सबसे नीचे है।

उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल को इस मामले पर अनावश्यक राजनीति से बचना चाहिए। लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं और इसके कारण बच्चे मर रहे हैं। उन्‍हें इस मामले को गंभीरता से निपटने की जरूरत है। उनके मंत्रालय ने भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) से राष्ट्रीय राजधानी के प्रत्येक नगरपालिका वार्ड से लिए गए पांच नमूनों का परीक्षण करने और 15 दिनों में एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा था। आगे बताया कि उन्‍होंने केजरीवाल सरकार को अधिकारियों के नाम बताने को कहा जो केंद्रीय टीम के साथ जांच कर सके मगर संयुक्‍त टीम को लेकर आप ने कोई प्रतिक्रिया दी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस