Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करेगी BJP, शुक्रवार को होगी बैठक

Delhi Election 2020 दिल्ली विधासभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने वाली भारतीय जनता पार्टी में हार को लेकर मंथन जारी है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 02:38 PM (IST)
Delhi Election 2020: विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करेगी BJP, शुक्रवार को होगी बैठक
Delhi Election 2020: विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करेगी BJP, शुक्रवार को होगी बैठक

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Election 2020 : दिल्ली विधासभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने वाली भारतीय जनता पार्टी में हार को लेकर मंथन जारी है। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करेगी। दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय में शुक्रवार को समीक्षा बैठक होगी, जिसमें प्रत्येक सीट और बूथ की समीक्षा की जाएगी। 

loksabha election banner

ध्यक्ष और मनोज तिवारी के बीच बैठक जारी

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (BJP national president Jagat Prakash Nadda) और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष (Delhi BJP chief Manoj Tiwari) के बीच बैठक चल रही है। बैठक को लेकर कुछ देर बात मीडिया को पार्टी की ओर से जानकारी दी जा सकती है। 

जागरूक विपक्ष की भूमिका निभाएंगे : मनोज तिवारी

इससे पहले भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की प्रदेश कार्यालय में बुधवार को अध्यक्ष मनोज तिवारी और संगठन महामंत्री सिद्धार्थन के साथ बैठक हुई। इस मौके पर मनोज तिवारी ने विधायकों को जीत की बधाई दी और कहा कि जनता के फैसले का हम सम्मान करते हैं। दिल्ली की जनता ने भाजपा को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है। भाजपा जागरूक विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक सदन में दिल्लीवासियों की समस्याओं को मजबूती से उठाएंगे। उम्मीद है जिन्हें सरकार चलाने का मौका मिला है वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की है जिसके कारण भाजपा की सीटें भी बढ़ी हैं और वोट फीसद भी।

मनोज तिवारी ने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद भाजपा विधायकों के साथ वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलकर दिल्ली के विकास के मुद्दे को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि एक भी पार्षद के खिलाफ भ्रष्टाचार का सुबूत मिलेगा तो 24 घंटे के अंदर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। बैठक में विधायक विजेंद्र गुप्ता, ओपी शर्मा, मोहन बिष्ट, रामबीर बिधूड़ी, जितेंद्र महाजन, अजय महावर एवं अनिल वाजपेयी मौजूद थे। लक्ष्मीनगर के विधायक अभय वर्मा बैठक में नहीं पहुंचे।

नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में भाजपा के कई विधायक

वहीं, विजेंद्र गुप्ता एक बार फिर से दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनेंगे या किसी और विधायक को यह जिम्मेदारी मिलेगी, इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। इस बार भाजपा के दूसरे विधायक भी इस दौड़ में शामिल बताए जा रहे हैं। इसका फैसला पार्टी के विधायक दल की बैठक में लिया जाएगा। पिछली बार भाजपा के मात्र तीन विधायक चुने गए थे और विजेंद्र गुप्ता को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था। इस बार यह संख्या बढ़कर आठ हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.