Move to Jagran APP

AAP के संग आए सिरसा, बाले - 'टीपू सुल्तान ने जबरन धर्म परिवर्तन करवाया'

टीपू ने लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया। इसलिए ऐसे सांप्रदायिक व्यक्ति की तस्वीर विधानसभा में लगाने के फैसले का समर्थन नहीं किया जा सकता है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 27 Jan 2018 08:24 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2018 03:40 PM (IST)
AAP के संग आए सिरसा, बाले - 'टीपू सुल्तान ने जबरन धर्म परिवर्तन करवाया'
AAP के संग आए सिरसा, बाले - 'टीपू सुल्तान ने जबरन धर्म परिवर्तन करवाया'

नई दिल्ली [जेएनएन]। विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाए जाने के विरोध में अकाली-भाजपा गठबंधन के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा भी उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार यह तस्वीर नहीं हटाती है तो वह खुद इसे हटाने को मजबूर हो जाएंगे। इससे पहले भाजपा विधायक ओपी शर्मा ने भी सरकार के इस कदम का विरोध किया था।

loksabha election banner

भाजपा ने किया विरोध 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों और भारत निर्माण में योगदान देने वाली 70 शख्सियतों की तस्वीरें दिल्ली विधानसभा में लगाई गई हैं। इनमें टीपू सुल्तान की तस्वीर भी शामिल है, जिसका भाजपा विरोध कर रही है। अब इसके विरोध में शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) भी शामिल हो गया है।

टीपू सुल्तान ने लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया

सिरसा का कहना है कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार द्वारा दिल्ली विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने का फैसला गलत व अतार्किक है। उनके अनुसार टीपू सुल्तान ने लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया और इस बात को स्वीकार भी किया इसलिए ऐसे सांप्रदायिक व्यक्ति की तस्वीर विधानसभा में लगाने के फैसले का समर्थन नहीं किया जा सकता है।

भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है 

सिरसा ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह याद रखना चाहिए कि भारत एक धर्म निरपेक्ष राष्ट्र है इसलिए सरकार के फैसले से समाज में गलत संदेश जा रहा है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से भी इस तस्वीर को हटाने की अपील की और कहा कि यदि तस्वीर नहीं हटाई गई तो वह खुद तस्वीर हटाने को मजबूर हो जाएंगे।

जस्सा सिंह आहलूवालिया की तस्वीर लगानी चाहिए

मनजिंदर सिंह सिरसा ने यह भी कहा कि यदि मुख्यमंत्री महान शख्सियतों की तस्वीर ही लगाना चाहते हैं तो उन्हें सबसे पहले दिल्ली फतह करने वाले जस्सा सिंह आहलूवालिया की तस्वीर लगानी चाहिए। जस्सा सिह आहलूवालिया ने मुगलों के खिलाफ पहली जीत हासिल की थी। उन्होंने अहमद शाह अब्दाली द्वारा बंधक बनाई गई 2200 भारतीय महिलाओं को भी मुक्त कराया था। 

यह भी पढ़ें: BJP के तमाम विरोध के बावजूद दिल्‍ली विस में टंग गई टीपू सुल्तान की तस्वीर

यह भी पढ़ें: पद्मावत: करणी सेना को बड़ा झटका, न्यायिक हिरासत में भेजे गए सूरजपाल अम्मू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.