नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने यूनाइटेड नेशन (United Nation) में दिए गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण की कड़ी आलोचना की है। इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर और भाजपा नेता गौतम गंभीर ने इमरान खान को पाकिस्तानी सेना की कठपुतली बताया है। 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाक PM इमरान खान से तुलना करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि जहां पीएम मोदी ने अपने संबोधन में शांति और सौहार्द्र की बात वहीं, इमरान ने ऊलजुलूल बयान दिए। यहां तक कि परमाणु युद्ध तक की धमकी दे डाली। 

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि प्रत्येक देश के प्रतिनिधि को अपनी बात कहने के लिए 15 मिनट का समय दिया गया था। इस दौरान पीएम मोदी और इमरान खान की बातों में जमीन-आसमान का अंतर नजर आया। जहां पीएम मोदी ने शांति की बात कही तो इमरान ने परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली। 

 

इमरान को निशाने पर लेते हुए भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि ऐसी बातें करने वाले इमरान कश्मीर में शांति की बात करते हैं। ऐसे में उनका दोहरा चरित्र साफ नजर आता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने UNGA में अपने संबोधन के दौरान भारत पर कई अनर्गल आरोप लगाए। उन्होंने कश्मीर को लेकर गलत बयानी की और भारत पर कश्मीर में ज्याददती का भी आरोप लगाया। वे यहीं नहीं रुके और उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में कर्फ्यू हट जाए तो वहां खून की नदियां बहेंगी।

इमरान खान ने UNGA के मंच से भारत पर बलूचिस्तान में आतंकवाद फैलाने का आरोप भी लगाया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री यहीं नहीं थमे और उन्होंने भारत के अंदरूनी मुद्दों को भी यूएन के मंच पर उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत सरकार ने कश्मीर में विपक्षी नेताओं को हिरासत में ले रखा है। इमरान ने कहा, 'मैं सोचता हूं कि मैं अगर कश्मीर में होता और 55 दिनों से इस तरह बंद होता, तो मैं भी बंदूक उठा लेता। आप ऐसा करके लोगों को कट्टर बना रहे हैं। मैं फिर कहना चाहता हूं कि यह बहुत मुश्किल समय है।

वहीं, जवाब में भारत ने पाकिस्‍तान के भाषण को इमरान की हेट स्पीच बताते हुए कहा कि उन्होंने इस वैश्विक मंच का दुरुपयोग किया है। भारत ने इमरान के नस्लीय संहार, ब्लड बाथ, नस्लीय सर्वोच्चता, बंदूकें उठा लो जैसे एक-एक शब्द को गिनाते हुए कहा कि यह उनकी मध्यकालीन मानसकिता को दिखाती है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस