नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। Live Manmohan Singh Health Update: पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता मनमोहन सिंह को रविवार देर शाम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्‍स) में भर्ती कराया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबियत खराब होने के कारण उन्‍हें दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उन्‍हें सीने में दर्द की शिकायत है।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्‍हें रात करीब 8.45 बजे एम्‍स लाया गया है। यहां एम्‍स में उन्‍हें कार्डियक सेंटर में भर्ती कराया गया है। एम्‍स के कार्डियोलॉजी के डॉक्‍टर उनका इलाज कर रहे हैं।

कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने कहा है कि डॉ. मनमोहन सिंह जी के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में बहुत चिंतित होने के कारण उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करती हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करती हूं। 

कांग्रेसी नेता और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री बाला साहब थारोट ने कहा है कि मैं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।  

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि डॉ. मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के बारे में गहरी चिंता है। आशा है कि वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। पूरा भारत हमारे पूर्व पीएम के लिए प्रार्थना कर रहा है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि 'पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के अस्वस्थ होने का समाचार मिला। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे उन्हें शीघ्र ही पूर्ण स्वस्थ करें और दीर्घायु प्रदान करें।'

एम्‍स में है कोविड-19 अस्‍पताल 

बता दें कि फिलहाल देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन-3 चल रहा है। इसके कारण दिल्‍ली सहित पूरे देश में आवाजाही पर रोक है। हालांकि कुछ जरूरी चीजों को लेकर सरकार ने छूट दी है। इधर एम्‍स देश का सबसे बड़ा अस्‍पताल होने के कारण कोरोना के मरीजों का भी इलाज कर रहा है। यहां कोरोना से संक्रमितों मरीजों के लिए एक खास कोविड-19 अस्‍पताल बनाया गया है। यहां सिर्फ कोरोना से जुड़े मरीजों का ही इलाज किया जा रहा है।

दिल्‍ली में लगातार बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मरीज

इधर दिल्‍ली में कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक रविवार को 381 नए मामले सामने आए हैं। औसत की बात करें तो राजधानी में हर दिन लगभग 300 कोरोना के मरीज संक्रमित होकर अस्‍पताल आ रहे हैं। इधर कुल संक्रमितों की संख्‍या भी 7000 के आसपास पहुंच चुकी है।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस