नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दिवंगत जगन्नाथ मिश्रा के दिल्ली स्थित घर में हुई चोरी का दो दिन बाद खुलासा हुआ है। बृहस्पतिवार को दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, 20 नवंबर को दिल्ली के द्वारका इलाके में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के घर चोरी हो गई थी। चोरी के दौरान यह घर बंद था। चोरों ने घर से कीमती सामान के साथ नकदी भी चुरा ली थी।

बताया जा रहा है कि 20 नवंबर की रात को चोरों ने लाखों की नकदी व आभूषण  चोरी कर लिए थे। वहीं, नोएडा सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने चोरी के पास से 1500000 रुपये बरामद किए हैं। 20 नवंबर को हुई चोरी के संबंध में मरहूम जगन्नाथ मिश्रा के पुत्र और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा ने बताया था कि उनके पिता के निधन के बाद से दिल्ली के द्वारका में स्थित यह फ्लैट बंद था, जिसमें चोरी हुई। 

गौरतलब है कि बिहार के वरिष्ठ राजनेताओं में शुमार पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्रा का 19 अगस्त को निधन हो गया था। जगन्नाथ मिश्रा ने तकरीबन 82 वर्ष में लंबी राजनीतिक पारी खेलने के बाद दिल्ली के द्वारका स्थित अपने फ्लैट पर अंतिम सांस ली थी। इससे पहले वे काफी लंबे समय से बीमार थे और उनकी राजनीतिक सक्रियता बिल्कुल शून्य हो गई थी। जगन्नाथ मिश्रा के परिवार में तीन पुत्र और तीन पुत्रियां हैं।

यह भी जानें

  • पूर्व रेल मंत्री स्वर्गीय ललित नारायण मिश्रा के भाई जगन्नाथ मिश्रा का बिहार की राजनीति में 40 साल तक सक्रिय रहे।
  • साल 1968 में पहली बार मुजफ्फरपुर, चंपारण एवं सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से बिहार विधान परिषद के सदस्य चुने गए थे।
  • 8 अप्रैल 1975 को पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री बने
  • 8 जून 1980 को दूसरी बार मुख्यमंत्री बने
  • तीसरी बार 6 दिसम्बर, 1989 को मुख्यमंत्री बने
  • दो बार वे बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी बने। 
  • जगन्नाथ मिश्रा दो बार वे राज्यसभा के भी सदस्य रहे। 

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस