नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Election Result, Government Formation News: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने बुधवार को जानकारी दी कि दिल्ली के मनोनीत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को पूरी कैबिनेट के साथ शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह सुबह दस बजे शुरू होगा। पहले कहा जा रहा था कि केजरीवाल अकेले ही शपथ लेंगे और बाद में कैबिनेट का गठन किया जाएगा, लेकिन सभी एकसाथ शपथ लेगें। इस बार यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या केजरीवाल इस बार कोई विभाग अपने पास रखेंगे या पिछली बार की तरह अपने मंत्रियों में ही सारे विभागों का बंटवारा कर देंगे। केजरीवाल लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

इस चुनाव में कड़े मुकाबले में जीत हासिल करने वाले सिसोदिया ने भाजपा प्रचारों का परोक्ष जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने साफ कर दिया है केजरीवाल दिल्ली के बेटा हैं न कि आतंकवादी। उन्होंने कहा कि जनता को बिजली-पानी मुहैया कराना ही राष्ट्रवाद है।

मालूम हो कि मंगलवार को घोषित दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम में आप को कुल 70 सीटों में से कुल 62 सीटें मिली हैं, जो पिछले चुनाव की तुलना में पांच सीटें कम हैं। जबकि 22 साल बाद सत्ता में वापसी की आस लगाए भाजपा फिर से विपक्ष ही बनी रही। हालांकि उसकी सीटों की टैली इस बार पांच सीटों के इजाफे के साथ आठ तक पहुंच गई है। कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता भी नहीं खोल सकी है।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस