बल्लभगढ़ (फरीदाबाद), जेएनएन। पृथला विधानसभा क्षेत्र में बसपा का टिकट घोषित होने के बाद रविवार को सिर फुटौव्वल की स्थिति पैदा हो गई। बहुजन समाज पार्टी ने यहां से सुरेंद्र वशिष्ठ को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया हुआ है। रविवार को अग्रवाल धर्मशाला में पार्टी कार्यकताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया था। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य सभा के सदस्य सतीश चंद्र मिश्र मुख्य वक्ता के रूप में आए हुए थे। हरियाणा के प्रभारी सीपी सिंह व डॉ.महेश कुमार विशिष्ट भी मौजूद थे।

इधर, सतीश मिश्र का संबोधन शुरू हुआ और उधर धर्मशाला में मौजूद कार्यकर्ताओं में विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए। यह कार्यकर्ता घोषित उम्मीदवार सुरेंद्र वशिष्ठ को बाहरी बताकर नारे लगाने और हंगामा शुरू हो गया। हंगामे के बीच सतीश मिश्र ने संबोधन जारी रखा, इधर आरोप है कि प्रत्याशी सुरेंद्र वशिष्ठ के समर्थक कार्यकर्ताओं ने हंगामा करने वाले लोगों को धर्मशाला से बाहर निकाल दिया।

बाहर निकाल दिए गए लोगों ने गिर्राज जटौला को इसकी सूचना दी। बताया जाता है कि हंगामा करने वाले गिर्राज जटौला के ही समर्थक थे। सूचना मिलने पर वहां गिर्राज के भाई संजय पहुंचे और इसके बाद दोनों गुटों के समर्थकों में जमकर लाठियां चली। हंगामे की सूचना मिलने पर नजदीक ही स्थिति थाना प्रभारी राजीव कुंडू पुलिस बल के साथ पहुंच गए और किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में लिया। यहां बता दें कि गिर्राज जटौला को पिछले दिनों अनुशासनहीनता के आरोप में बसपा से निकाल दिया गया था।

इस घटनाक्रम पर बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्र ने कहा कि प्रदेश में उनकी पार्टी की ताकत बढ़ रही है, इसीलिए हर कोई टिकट चाहता है और इस तरह विरोधी लोग हंगामा करते हैं, पर अनुशासनहीनता करने वाले उनकी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं है। वहीं गिर्राज जटौला ने कहा कि उनके कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे व सुरेंद्र वशिष्ठ के कहने पर समर्थकों को बाहर निकाला गया।

कार्यकर्ता सम्मेलन में हंगामा होने व लाठी चलने की सूचना पर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को धर्मशाला से बाहर निकाला। इस दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। अभी किसी की शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिली तो मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

राजीव कुंडू, प्रभारी थाना शहर।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस