Move to Jagran APP

बच्ची के साथ हैवानियत का मामलाः पीड़िता के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने द्वारका में पड़ोसी युवक की हैवानियत का शिकार बनी छह साल की बच्ची के परिजनों को दस लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 11:06 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 11:06 AM (IST)
बच्ची के साथ हैवानियत का मामलाः पीड़िता के  परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार
बच्ची के साथ हैवानियत का मामलाः पीड़िता के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने द्वारका में पड़ोसी युवक की हैवानियत का शिकार बनी छह साल की बच्ची के परिजनों को दस लाख मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार केस लड़ने के लिए वकील भी उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उन्होंने डॉक्टरों से मुलाकात की है और बच्ची की हालत में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि बच्ची अब खतरे से बाहर है।

दुष्कर्म के आरोपित को मिले फांसी की सजा : मनोज तिवारी
द्वारका इलाके में मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की घटना पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि आरोपित द्वारा की गए घिनौने एवं जघन्य अपराध के लिए समाज में कोई जगह नहीं है। ऐसे अपराध के लिए दोषी व्यक्ति को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। तिवारी ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ दिल्ली भाजपा हर कदम पर खड़ी है। ऐसी घटना को अंजाम देने वाले विकृत मानसिकता के होते हैं। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर बेटियों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। साथ ही अपने आसपास रहने वालों की गतिविधियों पर भी ध्यान रखना चाहिए ताकि किसी और के साथ ऐसी घटना न हो।

पीड़िता से मिलीं महिला आयोग की अध्यक्ष
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने शुक्रवार को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता से मिलीं। उन्होंने ने कहा कि पूरी व्यवस्था मासूम को हैवान से बचाने में असफल रही है। आरोपित को सिर्फ गिरफ्तार करने से न्याय नहीं मिल जाता। आयोग पीड़िता को आर्थिक और कानूनी मदद देगा। सरकार और पुलिस को इस मामले में साथ मिलकर काम करना चाहिए। मासूम मूल रूप से बिहार की रहने वाली है और दिल्ली के एक स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ती है। उसके पिता दिहाड़ी मजदूर और मां घरेलू सहायिका है।

दुष्कर्म पीड़िता मासूम की हालत में सुधार
द्वारका में मंगलवार को पड़ोसी युवक की हैवानियत का शिकार बनी छह साल की बच्ची की हालत में पहले से सुधार आ रहा है। सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि जल्द ही पीड़िता को सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। जानकारों की मानें तो बच्ची की तीन बार सर्जरी की जा चुकी है।

वहीं बच्ची के परिजन कुछ कहने की हालत में नही हैं। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की एक नस कट गई थी, साथ ही वह अन्य कई जगह भी घायल थी। गौरतलब है कि खाने का सामान दिलाने के बहाने से आरोपित बच्ची को सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के जरिये आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को बढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.