Move to Jagran APP

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले कपिल के बारे में बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस ने बताया AAP सदस्य

Shaheen Bagh Firing शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ फायरिंग करने वाले शख्स कपिल गुर्जर के बारे में दिल्ली पुलिस ने एक अहम खुलासा किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 07:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 07:22 AM (IST)
शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले कपिल के बारे में बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस ने बताया AAP सदस्य
शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले कपिल के बारे में बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस ने बताया AAP सदस्य

नई दिल्ली, एएनआइ। Shaheen Bagh Firing:  शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ फायरिंग करने वाले शख्स कपिल गुर्जर के बारे में दिल्ली पुलिस ने एक अहम खुलासा किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वह और उसके पिता ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन किया था। सीएए और एनआरसी को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग में कई दिनोंं से प्रदर्शन हो रहा है। एक फरवरी को यहां हुई फायरिंग में दिल्ली पुलिस ने कपिल गुर्जर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को उसके बारे में खुलासा किया है।

prime article banner

पुलिस को उसके मोबाइल से मिली तस्वीरों के आधार पर बताया कि वह अपने पिता और कई लोगों के साथ करीब एक साल पहले आम आदमी पार्टी ज्वाइन किया था।

आम आदमी पार्टी ने इसे भाजपा की गंदी पॉलिटिक्स करार देते हुए कहा कि चुनाव से ठीक पहले यह सब किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह ने कहा कि अमित शाह गृहमंत्री हैं और चुनाव से ठीक पहले यह सब हो रहा है।तीन से चार दिन बचे हैं तो इस तरह भाजपा गंदी पॉलिटिक्स पर उतर गई है। उन्होंने फोटो पर प्रतिक्रिया देते कहा कि फोटो मिलने से क्या होता है ?

इधर क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने कहा कि एक फरवरी को फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर के मोबाइल में मिले फोटो और अन्य सबूतों के आधार पर जांच की जा रही है। वहीं यह भी बताया कि कपिल ने यह भी कबूला है कि वह 2019 की जनवरी-फरवरी में आम आदमी पार्टी को ज्वाइन किया था।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि हमने अपने प्रारंभिक जांच में यह पाया कि उसके मोबाइल में कुछ तस्वीरें मिली हैं। जिससे यह पता चलता है कि वह और उसके पिता ने एक साल पहले ही आप पार्टी ज्वाइन की थी। हमने उसे दो दिनों की रिमांड पर ले लिया है और अभी उससे पूछताछ की जा रही है।

एक फरवरी को हुई थी फायरिंग

बता दें कि शाहीन बाग में एक फरवरी को फायरिंग की गई थी, जिसमें कपिल गुर्जर नाम के शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।उसी के बारे में पुलिस ने मंगलवार को यह अहम जानकारी दी है। शाहीन बाग में पिछले एक महीने से ज्यादा समय से सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। कपिल गुज्जर की पहचान दल्लूपुरा गांव निवासी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है।

शाहीन बाग बना है चुनावी मुद्दा

शाहीन बाग का प्रदर्शन दिल्ली के चुनाव में एक अहम मुद्दा बन गया है। भाजपा जहां इसे आप का राजनीतिक स्टंट बता रही है वहीं आम आदमी पार्टी वाले इसके बारे में कह रहे हैं कि केंद्र सरकार चाहे तो उसे एक तुरंत खाली करा सकती है। कांग्रेस ने भी इसके लिए भाजपा और आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार बताया है। बता दें कि पीएम ने अपनी पहली ही चुनावी रैली में दिल्ली के शाहीन बाग का मुद्दा उठा कर आम आदमी पार्टी की सरकार से सवाल किया था। शाहीन बाग अभी दिल्ली के चुनाव में एक सबसे अहम और गंभीर मुद्दे के रूप में उठा है।

बढ़ी है पुलिस की तैनाती

यहां हंगामा और प्रदर्शन के कारण पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। वहीं यहां मेटल डिटेक्टर लगाया गया है ताकि कोई भी बाहरी शख्स यहां बंदूक जैसे सामान लेकर फिर से हंगामा ना कर सके। यहां यह भी बता दें कि यहां लगातार हो रहे प्रदर्शन के कारण दिल्ली से नोएडा जानेवाले लोगों को भयानक जाम का सामना करना पड़ रहा है।

कपिल गुर्जर के फोटो पर गर्मायी राजनीति, भाजपा हमलावर, AAP ने कहा BJP के कहने पर हुआ सब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.