नई दिल्ली, एएनआइ। Pakistan Nankana Sahib issue : पाकिस्तान स्थित श्रीगुरुनानक देवजी के जन्मस्थान गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर उग्र भीड़ द्वारा पत्थरबाजी को लेकर दिल्ली में भी प्रदर्शन हो रहा है। शनिवार को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी और अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास बाहर प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हुए हमले की जांच हो: सिरसा

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर हमले की निंदा की हैै। उनके अनुसार, इसे लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। उनका कहना है कि भीड़ ने गेट तोड़कर गुरुद्वारा साहिब में दाखिल होने की कोशिश की। हमले से पहले हसन ने भीड़ को संबोधित किया। उसने सिखों को ननकाना साहिब से बाहर करने व गुरुद्वारा का नाम बदलने की धमकी दी।

उन्होंने पाकिस्तान सरकार से इस मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारत में नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद से पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ गए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान सरकार के सामने यह मामला उठाने की मांग की है। मनिजंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यह मामला संयुक्त राष्ट में भी उठाया जाएगा। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस