नई दिल्ली, एएनआइ। फीस बढ़ोतरी के मुद्दे पर जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) के चार सदस्यीय प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के प्रतिनिधिमंडल से शास्त्री भवन में मुलाकात की। चार सदस्यीय प्रतिनिधियों में छात्र संघ की अध्यक्ष आईसी घोष भी शामिल रहीं। इस मुलाकात के बाद भी कोई अंतिम निर्णय नहीं निकला। मुलाकात के बाद छात्र संघ की अध्यक्ष ने कहा कि हम लोगों ने मानव संसाधन विकास मंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगा है। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

बता दें कि हॉस्टल फीस समेत कई मुद्दों को लेकर जेएनयू छात्र संघ कई दिनों से प्रदर्शन कर रहा है। छात्र बढ़ी हुई फीस वापस लेने की मांग कर रहे हैं। 

उधर, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शिक्षक संघ ने बृहस्पतिवार को जेएनयू मामले को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मिलने की मांग की है। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि वह मंत्री से मिलना चाहते हैं ताकि संस्थान के छात्रवास शुल्क वृद्धि मामले का हल हो सके।

शिक्षक संघ के अध्यक्ष डीके लोबियाल, सचिव सुरजीत मजूमदार ने बयान जारी किया कि मानव संसाधन विकास मंत्रलय (एमएचआरडी) की तरफ से उच्चस्तरीय समिति जेएनयू मामले का समाधान निकालने के लिए गठित की गई थी। इस समिति ने रिपोर्ट मंत्रलय भेज दिया है। हमारी मांग है कि इस रिपोर्ट को आधिकारिक रूप से सार्वजनिक किया जाए व मंत्रलय इस बारे में जल्द ही स्थिति स्पष्ट करे।

शिक्षक संघ ने आरोप लगाया कि संस्थान के कुलपति मनमानी कर रहे हैं। वह अवैध तरीके से नियमों को तैयार कर लागू कर रहे हैं। हमारी मांग है कि केंद्रीय मंत्री निशंक का मंत्रलय जल्द ही जेएनयू की स्थिति बेहतर करने के लिए हस्तक्षेप करे, ताकि जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सके।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस