गुरुग्राम [संजय गुलाटी]। Maharashtra Politics: जहां एक ओर महाराष्ट्र में सत्ता संघर्ष को लेकर राज्य की राजनीति में भूचाल आया हुआ है, वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( Nationalist Congress Party) के महाराष्ट्र से लापता 2-3 विधायक दिल्ली से सटे गुरुग्राम के शंकर चौक स्थित ओबरॉय होटल में रविवार से रह रहे हैं। इसके चलते ओबरॉय होटल के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा की गई है। 

पहरा तोड़ होटल के अंदर पहुंचे शिव सैनिक

होटल की सुरक्षा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस और सीआइडी की सुरक्षा व्यवस्था के बीच ही बिना जांच पड़ताल के कोई भी वाहन अंदर या बाहर नहीं जा सकता है। वहीं, बताया जा रहा है कि NCP के 2-3 विधायकों के होटल के भीतर होने की भनक गुरुग्राम और दिल्ली के शिवसैनिकों को लगी तो वो होटल ओबरॉय पहुंच गए। खबर है कि सख्त पहरा होने के बावजूद सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए कई शिव सैनिक कार्यकर्ता अंदर पहुंच गए।

हिरासत में लिए गए कई शिव सैनिक

वहीं, सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गुरुग्राम पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद एक शिव सैनिक कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया गया है और बाकी पुलिस को चमका देकर फरार होने में कामयाब हो गए।

भाजपा ने रविवार को कराई थी किंगडम ऑफ ड्रीम्स की सैर

सूत्रों के मुताबिक एनसीपी के विधायकों को भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने रविवार को किंगडम ऑफ ड्रीम्स की सैर करवाई और इसके साथ ही इनको जांगूर का शो भी दिखाया था।

वहीं, दूसरी ओर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 का चुनाव परिणाम आने के बाद पिछले एक महीने राज्य में चल रहा सियासी ड्रामा जारी है। इसको लेकर सबकी नजर सुप्रीम कोर्ट पर है, जहां अहम सुनवाई हुई, जहां इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया है। 

यहां पर बता दें कि शुक्रवार रात भर में ही महाराष्ट्र की राजनीति तब 360 डिग्री घूम गई, जब शनिवार सुबह राजभवन में भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने बतौर मुख्यमंत्री तो एनसीपी नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया था। इसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और शिव सेना पहुंच गए। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस