नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से चलाए जा रहे राष्ट्र निर्माण अभियान के तहत मात्र 24 घंटे के अंदर देशभर से करीब 11 लाख लोग जुड़ गए हैं। पार्टी ने 9871010101 नंबर जारी किया है। पार्टी का कहना है कि यह ऐतिहासिक है कि देशभर के लोगों से राष्ट्र निर्माण के लिए काम की राजनीति को इतने बड़े पैमाने पर समर्थन मिल रहा है।

आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीट जीत हासिल की 

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत से जीत हासिल हुई है। चुनाव में आम आदमी पार्टी के सामने भाजपा प्रमुख रूप से थी। मंगलवार को आए नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीट जीत हासिल की है, जबकि भाजपा को मात्र आठ सीटों से संतोष करना पड़ा है। वहीं कांग्रेस का 2015 की तरह इस बार भी खाता नहीं खुला।

आम आदमी पार्टी ने काम के नाम पर दिल्ली के लोगों से वोट मांगा था। पार्टी का कहना है कि दिल्ली के मतदाताओं ने आप को सिर माथे पर लिया और पार्टी को भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने का मौका दिया। अब पूरा देश आप की काम की राजनीति से जुड़ रहा है।

यह बात सही है कि पार्टी पिछली बार की तरह 67 सीटें नहीं जीत पाई, लेकिन इस बार की जीत सही मायने में उससे भी बड़ी है। ऐसा इसलिए, क्योंकि आप सरकार ने केजरीवाल के नेतृत्व में पूरे पांच साल काम किया और इस दौरान लोगों को उनके काम को करीब से देखने व समीक्षा करने का भरपूर मौका मिला। ऐसे में उन्हें मिलीं 70 में से 62 सीटें वास्तव में उनके पांच साल के कामकाज के लिए जनता द्वारा दिया गया रिपोर्ट कार्ड है, जिसके लिए आप और केजरीवाल बधाई के हकदार हैं।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस