Move to Jagran APP

राज्य को अतिसंवेदनशील घोषित करने की मांग पर ममता ने कहा- बंगाल का अपमान कर रही है भाजपा

ममता बनर्जी ने भाजपा पर पलटवार करते कहा कि चुनाव आयोग से राज्य के सभी पोलिंग बूथ को अति संवेदनशील घोषित करने की मांग कर भाजपा बंगाल और यहां की जनता का अपमान कर रही है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 04:25 PM (IST)
राज्य को अतिसंवेदनशील घोषित करने की मांग पर ममता ने कहा- बंगाल का अपमान कर रही है भाजपा

कोलकाता, जागरण संवाददाता । तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग से राज्य के सभी पोलिंग बूथ को अति संवेदनशील घोषित करने की मांग कर भाजपा बंगाल और यहां की जनता का अपमान कर रही है। 

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा मानसिक दिवालियापन की शिकार हो गई है, वे आखिर बंगाल को लेकर इतने संवेदनशील क्यों हैं? केवल इसलिए कि हम मोदी-शाह के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। चेतावनी भरे लहजे में सुश्री बनर्जी ने कहा कि हर कुछ की एक मर्यादा होती है। त्रिपुरा में भाजपा पंचायत चुनाव बगैर किसी प्रतिद्वंद्विता के 99 फीसद सीटों पर जीत गई, आखिर यह कैसे संभव हुआ?

वे बंगाल को अतिसंवेदनशील समझ रहे हैं लेकिन मैं बताना चाहूंगी कि बंगाल एक शांतिपूर्ण राज्य है, इस राज्य में निर्वाचित सरकार को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है लेकिन जनता इसका जवाब बैलेट से देगी। बता दें कि बुधवार को भाजपा की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात कर राज्य को अतिसंवेदनशील घोषित करने की मांग रखी।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमने मांग की है कि सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल में चुनावों के दौरान मीडिया पर भी अघोषित तौर पर पाबंदी रहती है। इसे मीडिया पर्यवेक्षक तैनात कर खत्म किया जाना चाहिए।

मीडिया पर नजर रखना शर्मनाक

ममता ने कहा कि भाजपा मीडिया पर नजर रख रही है, यह बेहद शर्मनाक है, वे लोग कुछ नेशनल मीडिया को नियंत्रित करते हैं इसका मतलब वे बंगाल में भी ऐसा करेंगे? उनकी मत मारी गई है और मैं कहना चाहूंगी कि प्रेस कल्ब को इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने बीते दिनों एक पत्रकार को निशाना बनाए जाने की ओर इशारा करते हुए भाजपा को आड़े हाथों लिया और कहा कि इसकी जितनी भ‌र्त्सना की जाय कम है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ही क्यों वह दिन दूर नहीं जब वे घर-घर में पर्यवेक्षक तैनात कर यह देखने को कहेंगे कि कहां क्या चल रहा है।

सभी 42 सीटें होंगी तृणमूल के नाम

इस दिन उम्मीदवारों के साथ बैठक में ममता बनर्जी ने उन्हें जीत का गणित समझाया। मोदी पर हमला करते हुए कहा कि देश में इस बार जनता का, जनता के लिए और जनता द्वारा सरकार बनेगी और पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर तृणमूल को जीत मिलेगी। भाजपा को यहां से एक भी सीटें नहीं मिलने वाली इसीलिए भाजपा केंद्रीय बलों की आड़ में लाज छिपाने की जुगत में है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.