Move to Jagran APP

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- आतंकवादियों को नकेल लगाने का काम जारी

भाजपा की उत्तर प्रदेश में दूसरी वर्चुअल रैली में मुख्य वक्ता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस को माहौल खराब करने की आदत अब छोड़ देनी चाहिए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 09:58 PM (IST)
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- आतंकवादियों को नकेल लगाने का काम जारी
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- आतंकवादियों को नकेल लगाने का काम जारी

लखनऊ, जेएनएन। केंद्रीय कृषि, किसान कल्याण व पंचायतीराज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भारत के साथ एकाकार होने के बाद कश्मीर में गरीबों को न्याय मिलना प्रारंभ हो गया है। आतंकवादियों की नाक में नकेल डालने का काम भी तेजी से जारी है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को भाजपा की उत्तर प्रदेश में दूसरी वर्चुअल रैली में मुख्य वक्ता तोमर ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

loksabha election banner

दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्वांचल की रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने से पहले कई दलों की सरकारें रही हैं, जिन्होंने प्रदेश को इतने बड़े जख्म दिए कि उनकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को माहौल खराब करने की आदत अब छोड़ देनी चाहिए।

कोरोना संकट में केंद्र व प्रदेश सरकार के कार्यों की जमकर सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की रणनीति से वायरस संक्रमण पर अंकुश लगा। तोमर ने कृषि व अन्य क्षेत्रों में विकास पर प्रदेश सरकार का अनुकरण करने की सलाह अन्य राज्यों को दी। राम मंदिर निर्माण, सीएए, तीन तलाक व धारा 370 जैसे मुद्​दों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सशक्त भारत की नींव प्रधानमंत्री के पहले कार्यकाल में भी पड़ गयी थी।

कांग्रेस को जनता माफ नहीं करेगी : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रत्येक वर्ग जरूरतों को पूरा करने का काम किया है। गांव, गरीब, किसान, महिलाओं व युवाओं की समस्याओं का निदान प्राथमिकता से किया जा रहा है। ऐसे में विपक्षी दल खास कर कांग्रेस अनर्गल बयानबाजी से बाज नहीं आ रही है। देश कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कांग्रेस व सपा बसपा की तिकड़ी को सदबुद्धि देने की ईश्वर से प्रार्थना भी की।

भारत की होगी 21 वीं सदी : पूर्वांचल रैली का संचालन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियाें को गिनाते हुए महामारी काल में मजबूती से लड़ी जा रही लड़ाई को सराहा। उन्हाेंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए फैसलों को ऐतिहासिक करार देते हुए पूरी दुनिया के उनके नेतृत्व को स्वीकारा है। स्वतंत्रदेव ने कहा कि जिस तरह पूरे विश्व में कोरोना से लड़ने में भारत एक मॉडल के रूप में सामने आया है। उसी तरह उत्तर प्रदेश भी देश के अन्य राज्यों के लिए मॉडल साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज से देश को नयी ताकत मिलेगी। मजबूत व सशक्त भारत निर्माण का संकल्प लेकर 130 करोड़ देशवासी आगे बढ़ेंगे तो 21 वीं सदी भारत की होगी। कोरोना संक्रमण काल में कार्यकर्ताओं द्वारा किए सेवा कार्यों की सराहना करना भी प्रदेश अध्यक्ष नहीं भूले।

बड़ी संख्या में डिजिटल माध्यमों से जुड़े लोग : रैली में गोरखपुर व काशी क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में डिजिटल माध्यमों से जुड़े थे। दिल्ली से केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय व अरुण सिंह ने मंत्री तोमर का स्वागत किया। महामंत्री पंकज सिंह व सलिल विश्नोई ने आभार जताया। रैली में संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सूर्यप्रताप शाही, सिद्धार्थनाथ सिंह, राजेंद्र प्रताप मोती सिंह, उपेंद्र तिवारी, नंदगोपाल नंदी, स्वामी प्रसाद मौर्य, रविंद्र जायसवाल, नीलकंठ तिवारी, सतीश द्विवेदी, जयप्रताप सिंह के अलावा डा. राकेश त्रिवेदी, विद्यासागर सोनकर, गोविंद नारायण शुक्ल, विजय बहादुर पाठक, संजय राय व अनूप गुप्ता भी मौजूद रहें। अंत में आत्मनिर्भर भारत निर्माण की शपथ ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.