Move to Jagran APP

New year 2019: कमलनाथ जाएंगे महाकाल, शिवराज पहुंचे साईं की शरण में

कमलनाथ नए साल की शुरूआत उज्जैन में भगवान महाकाल के पूजन-अभिषेक से करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भगवान जगन्नाथ के दर्शन कर शिर्डी पहुंच गए हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 10:54 PM (IST)
New year 2019: कमलनाथ जाएंगे महाकाल, शिवराज पहुंचे साईं की शरण में

भोपाल, राज्‍य ब्‍यूरो। विधानसभा चुनाव की नैया पार लगने के बाद कमलनाथ नए साल की शुरूआत उज्जैन में भगवान महाकाल के पूजन-अभिषेक से करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भगवान जगन्नाथ के दर्शन कर शिर्डी पहुंच गए हैं, साल के पहले दिन वे सपरिवार साईं बाबा के दर्शन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में रहेंगे। सिंधिया का इस दिन जन्मदिन भी रहता है।

loksabha election banner

प्रदेश में पिछले दो-तीन महीने चुनावी आपाधापी के बीच सभी दलों के नेताओं की व्यस्तता ज्यादा रही। इस कारण उनकी खान-पान और दिनचर्या भी अनियमित हो गई थी, इसलिए ज्यादातर राजनेताओं ने सरकार का गठन होने के बाद ही साल के अंतिम दिन और नए साल के पहले दिन के लिए पर्यटन अथवा तीर्थाटन के कार्यक्रम बना लिए। मुख्यमंत्री कमलनाथ नए साल के पहले दिन उज्जैन पहुंचकर भगवान महाकाल का दर्शन-पूजन करेंगे। अभी वह छिंदवाड़ा प्रवास पर हैं, मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उनकी छिंदवाड़ा यात्रा हुई है, मंगलवार को वह छिंदवाड़ा से सीधे उज्जैन पहुंचेंगे।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर साल की तरह इस बार भी साल के अंतिम सप्ताह में तीर्थाटन पर जगन्नााथपुरी रवाना हो गए थे। कोणार्क और भुवनेश्वर की यात्रा के बाद सोमवार को शिर्डी पहुंच गए, नए साल के पहले दिन उन्होंने शिर्डी में साईं बाबा के दर्शन-पूजन का कार्यक्रम बनाया है। इसके बाद वह शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर होते हुए अगले दिन वापस भोपाल आएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नया साल दिल्ली में ही मनाएंगे। सांसद सिंधिया का पहली जनवरी को जन्मदिन भी रहता है, इस दिन वह अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में जन्मदिन मनाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों से उनके समर्थकों ने दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनाया है। नवनियुक्त सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ नया साल मनाएंगे। इस दिन क्षेत्र में उनकी रैली भी निकाली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.