Move to Jagran APP

CAA पर नड्डा गुजरात में संभालेंगे मोर्चा, मेघवाल, जावडेकर, माथुर जैसे दिग्गज भी मैदान में

नये साल के साथ ही नागरिकता संशोधन कानून को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा की ओर से वडोदरा के स्वामी नारायण मंदिर ग्राउंड में जन जागरण अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 10:32 AM (IST)
CAA पर नड्डा गुजरात में संभालेंगे मोर्चा, मेघवाल, जावडेकर, माथुर जैसे दिग्गज भी मैदान में
CAA पर नड्डा गुजरात में संभालेंगे मोर्चा, मेघवाल, जावडेकर, माथुर जैसे दिग्गज भी मैदान में

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। नागरिकता संशोधन कानून व नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स के विरोध के बीच गुजरात में भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री व भाजपा के कई दिग्गज गुजरात में मोर्चा संभालेंगे। गुरुवार को वडोदरा में नड्डा युवाओं व बुद्धिजीवियों को सीएए कानून के बारे में समझाएंगे।  

loksabha election banner

गुजरात में भाजपा ने नागरिकता संशोधन कानून सीएए व नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटीजन्स एनआरसी को 5 से 12 जनवरी तक राज्‍यभर में अभियान चलाने का ऐलान किया है। गुजरात सरकार आगामी 10 जनवरी को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर सीएए को विधानसभा में पारित कर इसे वैधानिक रूप से लागू करने का ऐलान भी करने वाली है। इससे पहले भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष नड्डा ने भी सीएए के विरोध को देखते हुए राज्य में खुद मोर्चा संभाल लिया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी खुद हर मंच पर इन विषयों को लेकर संवेदनशीलता पूर्वक अपनी बात रखते हैं। रुपाणी पहले ही साफ कर चुके हैं कि गुजरात में सीएए व एनआरसी को लागू किया जाएगा। 

गुरुवार को वे वडोदरा के कारेलीबाग में एक स्वामी नारायण मंदिर में युवाओं व बुद्धिजीवियों को सीएए के बारे में समझाएंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भावनगर में, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर व भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री ओम माथुर भी गुजरात का दौरा कर सीएए के समर्थन में युवाओं व बुद्धिजीवियों के सम्मलेन करेंगे।

गुजरात भाजपा 5 जनवरी से गुजरात की सभी तहसील, जिला व ग्राम स्‍तर पर नागरिकता संशोधन कानून  व नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स जैसे मुद्दों पर सम्मेलन का आयोजन कर लोगों के बीच फैली गलत जानकारी को दूर करने का प्रयास करेंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भी 10 से 12 जनवरी तक प्रदेश के युवाओं के बीच इन मुद्दों पर संवाद करेगा। गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, गोधरा, वडगाम सहित बनासकांठा व कच्छ में सीएए व एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन व हिंसात्‍मक घटनाएं हुई हैं, फिलहाल  राज्य में शांति है किसी तरह का विरोध का माहौल नहीं है लेकिन लोगों में इन मुद्दों को लेकर घर कर गई गलतफहमी को दूर करने के लिए भाजपा विविध तरह के कार्यक्रम के जरिए प्रयासकर रही है।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी खुद हर मंच पर इन विषयों को लेकर संवेदनशीलता पूर्वक अपनी बात रखते हैं। रुपाणी पहले ही साफ कर चुके हैं कि गुजरात में सीएए व एनआरसी को लागू किया जाएगा, हालांकि एनआरसी को लेकर अभी तक केंद्र ने भी कोई दिशानिर्देश्‍ जारी नहीं किया लेकिन गुजरात सरकार लागू करने को तैयार है। 

Maharashtra: डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा, शाम तक हो जाएगा विभागों का आवंटन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.