रांची, राज्य ब्यूरो। राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में चिकित्सा करा रहे चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की एक झलक पाने के लिए हर शनिवार की तरह आज भी पार्टी समर्थकों का जमावाड़ा लगा रहा। इनमें जगदीशपुर विधायक राम विशुन सिंह उर्फ लोहिया भी शामिल थे। लगभग आधे घंटे की मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब विधायक ने कहा कि लालू का स्वास्थ्य बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता।

जगदीशपुर विधायक नेे बताया कि लालूजी ने पांच सीटों पर होने वाले उप चुनाव के साथ-साथ बिहार में राजद की सांगठनिक मजबूती के लिेए कई टिप्स दिए, जिसे बिहार में उतारा जाएगा। झारखंड की चर्चा करते हुए उन्होंने महागठबंधन के साथ मिलकर 15 से 20 सीटों पर किस्मत आजमाने और जीत का दावा किया।

सदस्यता अभियान तेज करने को दी नसीहत

राजद अध्यक्ष से इस बीच रोहतास के राजद नेता रामवचन पांडेय ने भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि लालू से उनका 30 वर्ष पुराना रिश्ता है। मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष से बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई। लालू ने सदस्यता अभियान तेज करने की नसीहत दी है। पांडेय अपने साथ रोहतास का प्रसिद्ध सोनम चावल लेकर पहुंचे थे, जो उन्हें काफी पसंद है। गिरिडीह के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार ने भी इस दौरान राजद अध्यक्ष से भेंट की।

लालू से मिले भी नहीं और सुना दी पूरी कहानी

जेल प्रशासन ने हर शनिवार महज तीन लोगों को ही लालू से मिलने की इजाजत दे रखा है। शनिवार को विधायक राम विशुन सिंह और राजद नेता राम वचन पांडेय के अलावा गिरिडीह जिलाध्यक्ष अनिल कुमार और प्रदेश युवा राजद अध्यक्ष अनिल यादव भी धमक आए। अनिल यादव लालू से मिलने गए भी, परंतु सत्यापन के बाद वे लौटा दिए गए। लालू से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। इससे इतर, उन्होंने मीडिया से लालू से मुलाकात की पूरी कहानी कह डाली। उन्होंने कहा कि 20 को रांची में जन आक्रोश रैली प्रस्तावित है, जिसे सफल बनाने का टिप्स लालू ने दिया है। साथ ही, अधिक से अधिक से जनता को दल से जोडऩे को कहा है। बाद में मौके पर तैनात सुरक्षा अधिकारी एमएस किड़ो ने इस मुलाकात को गलत बताया। उन्होंने कहा कि पहचान पत्र की जांच करने के बाद उन्हें मिलने की इजाजत नहीं दे गई।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस