Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव तक मुझे कोई हिला भी नहीं सकता: कुमारस्वामी

एक समारोह में कुमारस्वामी ने अपने तीखे तेवर दिखाए और साफ कर दिया कि चिंता मत करो। उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 08:53 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 08:53 PM (IST)
लोकसभा चुनाव तक मुझे कोई हिला भी नहीं सकता: कुमारस्वामी
लोकसभा चुनाव तक मुझे कोई हिला भी नहीं सकता: कुमारस्वामी
बेंगलुरु, प्रेट्र। कांग्रेस को आंखें दिखाते हुए कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव तक मुझे कोई हिला भी नहीं सकता। मेरे पास एक साल का समय है और इसका सदुपयोग राज्य के हित में होगा। गठबंधन की कर्नाटक सरकार जुलाई में अपना बजट पेश करेगी। रोचक तथ्य है कि कर्नाटक के सीएम रहे सिद्दरमैया राज्य का बजट पेश कर चुके हैं। सरकार का यह कदम कांग्रेस को रास नहीं आएगा।
एक समारोह में कुमारस्वामी ने अपने तीखे तेवर दिखाए और साफ कर दिया कि चिंता मत करो। उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सीएम का यह भी कहना था कि जल्द ही वह किसानों के लिए कर्जा माफी योजना की घोषणा करेंगे। इसके लिए समग्र तरीके से तैयारी चल रही है। सभी पहलुओं का अध्ययन करके किसानों को राहत दी जाएगी। 15 दिनों में किसानों के लिए ऋण माफी योजना तैयार कर ली जाएगी।
उनका कहना था कि एक साल के समय को वह यूं ही व्यर्थ नहीं करेंगे। इस दौरान राज्य के हितों के लिए काम करेंगे। उनका कहना था कि वह परवाह नहीं कर रहे कि दूसरों ने क्या किया। उनकी चिंता केवल इस बात की है कि वह क्या करने वाले हैं। कुमारस्वामी का वक्तव्य इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि गठबंधन सरकार शुरू से ही तल्ख माहौल में बनी है। पहले मंत्रालयों का बंटवारा और फिर कांग्रेस विधायकों की नाराजगी से साफ है कि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।
जाहिर है कि सीएम के तेवर कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी करने वाले हैं। सीएम का यह भी कहना था कि कुछ लोगों को उनका फिर से बजट पेश करना परेशान करेगा। वह सोचते हैं कि सीएम नाम के लिए ऐसा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें किसी की परवाह नहीं है। वह कर्नाटक व इसके बाशिंदों के लिए खुलकर फैसले लेंगे। गौरतलब है कि 21 मई को हुए चुनाव में कर्नाटक में किसी को बहुमत हासिल नहीं हो सका था। कांग्रेस और जेडी (एस) ने एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। अलबत्ता बाद में दोनों एक साथ आ गए और सरकार का गठन कर दिया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.