Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election में हरियाणवी तड़का, BJP और JJP में समझौते के बड़े संकेत

Delhi Assembly Election 2020 में भाजपा और जजपा में समझौता हाेने के संकेत हैं। हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने इसके संकेत दिए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 08:16 AM (IST)
Delhi Assembly Election में हरियाणवी तड़का, BJP और JJP में समझौते के बड़े संकेत
Delhi Assembly Election में हरियाणवी तड़का, BJP और JJP में समझौते के बड़े संकेत

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Assembly Election 2020 में हरियाणा का सियासी तड़का लगेगा। दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरियाणा के नेता किसी न किसी रूप में प्रभावी रहेंगे। इस चुनाव में भरतीय जनता पार्टी (BJP) और हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) के बीच समझौता हो सकता है। इसके संकेत हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने दिए हैं।

prime article banner

बता दें कि हरियाणा में भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार है। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी मैदान में उतरने को तैयार है। वह भाजपा के साथ बाहरी दिल्‍ली के सीटों पर मैदान में उतरने को तैयार हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को साफ किया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को हराने के लिए भाजपा जननायक जनता पार्टी का सहयोग ले सकती है।

मनोहरलाल ने कहा कि बेशक जजपा ने अभी पूरे दमखम के साथ दिल्ली चुनाव में उतरने का फैसला किया है मगर जजपा नेताओं की केंद्रीय स्तर पर भाजपा नेताओं के साथ वार्ता चल रही है। मनोहर लाल ने कहा कि जजपा हरियाणा में भाजपा की सहयोगी पार्टी है। ऐसे में यदि जजपा दिल्ली में भी भाजपा का सहयोग करे तो यह अच्छा ही रहेगा।

मनोहरलाल ने कहा कि हरियाणा भाजपा के नेताओं को दिल्ली में 17 विधानसभा सीटों के चुनाव प्रबंधन से लेकर प्रचार अभियान व संगठन तक की जिम्मेदारी मिली हुई है। पूर्व राज्यमंत्री ओमप्रकाश धनखड़ पूरी टीम के साथ समन्वय बनाए हुए हैं। बता दें कि जजपा नेता और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार सायं दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर मुलाकात की थी।

-----

सीएम मनोहर लाल भी करेंगे दिल्ली में चुनाव प्रचार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे। सीएम ने सोमवार खुद इस बाबत कहा कि पार्टी ने पिछली बार के विधानसभा सहित लोकसभा चुनाव 2019 में भी उन्हें प्रचार के लिए बुलाया था और इस बार भी वह दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे। दिल्ली के लोगों को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के सामने भाजपा सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे।

--------------

नड्डा के बाद जावडेकर से मुलाकात में तय होगा खाका

जजपा को कितनी सीट भाजपा दे पाएगी,इसका खाका दिल्ली में भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर तय करेंगे। जजपा नेता दुष्यंत चौटाला को रविवार को नड्डा से मुलाकात के बाद यही संकेत मिला था कि वह जावडेकर से इस संदर्भ में बातचीत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK