श्रीनगर, एएनआइ। जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्‍मीर घाटी में यात्रियों के लिए गृह विभाग के निर्देश पर जारी की गई ट्रैवल एडवाजरी तुरंत प्रभाव से हटा दी गई है। राज्य प्रशासन ने 2 अगस्त को अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को घाटी में आतंकी खतरे का हवाला देते हुए जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने के लिए कहा था। 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने और राज्‍य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की की घोषणा से ठीक पहले एडवाइजरी जारी की थी। 10 अक्‍टूबर से पर्यटक जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकेंगे।     

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सलाहकारों और मुख्य सचिव के साथ सोमवार को सुरक्षा स्थिति पर समीक्षा बैठक की। बैठक में योजना और आवास और शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिवों ने भी भाग लिया। राज्यपाल को खंड विकास परिषदों (BDC) चुनावों के बारे में जानकारी दी गई।

उन्हें सूचित किया गया कि बीडीसी चुनावों में लोगों की सक्रिय रुचि है। चुनावों से बीडीसी अध्यक्षों की अधिकांश सीटें भरी जाएंगी। राज्यपाल को सेब खरीद में प्रगति के बारे में भी बताया गया, जो 850 टन और 3.25 करोड़ रुपये से अधिक है। सेब की दरों में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं जिनकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस