Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- राहुल बजाज के बाद संसद में लोग खुलकर बोलने लगे

गहलोत ने कहा कि जब राजीव गांधी की हत्या हुई तो जांच के लिए जे.एस वर्मा कमीशन बनाया गया था।सिफारिश की गई थी कि राजीव गांधी व उनके परिवार को आजीवन एसपीजी सुरक्षा मिलेेेगी

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 12:49 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 12:49 PM (IST)
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- राहुल बजाज के बाद संसद में लोग खुलकर बोलने लगे
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- राहुल बजाज के बाद संसद में लोग खुलकर बोलने लगे

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उधोगपति राहुल बजाज के केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने के बाद अब संसद में भी लोग खुलकर बोलने लगे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक उधोगपतियों के मुंह पर ताले लगे हुए थे, लेकिन राहुल बजाज के बोलने के बाद लोग बोलने लगे हैं।

loksabha election banner

जयपुर में गहलोत ने कहा कि देश आर्थिक मंदी के दौर में चल रहा है। छोटे-बड़े व्यापार बंद हो गए। देश में आर्थिक और लोकतांत्रिक संकट उत्पन्न हो गया है। गहलोत ने कहा कि मैं साधुवाद देता हूं राहुल बजाज को और मैं उम्मीद करता हूं कि एक माहौल अब जो देश में है उसमें सुधार आएगा और देश का भला होगा।

गहलोत ने कहा कि जब राजीव गांधी की हत्या हुई तो जांच के लिए जे.एस वर्मा कमीशन बनाया गया था। जांच के बाद यह सिफारिश की गई थी कि राजीव गांधी और उनके परिवार को आजीवन एसपीजी सुरक्षा मिलेगी। उल्लेखनीय है कि शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा था कि देश में एक डर का माहौल है। यूपीए-2 के समय हम सरकार की खुलकर आलोचना कर सकते थे। अभी आप (केंद्र सरकार) अच्छा काम कर रहे हैं, इसके बावजूद अगर हम आलोचना करेंगे, तो भरोसा नहीं है कि आप इसकी तारीफ करेंगे। इस पर शाह ने कहा कि अगर ऐसा है तो हमें स्थिति सुधारने का प्रयास करना होगा।

नई पीढ़ी खादी को अपनाए

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में खादी संस्थाओं ग्रामोधोग को बढ़ावा देना प्राथमिकता है। नई पीढ़ी को खादी अपनानी चाहिए। सरकार ने खादी पर 50 प्रतिशत की छूट देने के साथ ही संस्थाओं को हर तरह की मदद की घोषणा की गई है। गहलोत ने जयपुर के बापू नगर स्थित अंबर भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कहा कि खादी संस्थाओं को मदद के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.