Move to Jagran APP

Gujarat: पूर्व विधायकों ने रूपाणी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पेंशन-भत्ते की मांग को लेकर देंगे धरना

Former Gujarat MLA. गुजरात पूर्व विधायक काउंसिल की गांधीनगर में हुई बैठक में पूर्व विधायकों ने राज्‍य सरकार के समक्ष अपनी कई मांगें रखीं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 04:59 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 06:24 PM (IST)
Gujarat: पूर्व विधायकों ने रूपाणी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पेंशन-भत्ते की मांग को लेकर देंगे धरना
Gujarat: पूर्व विधायकों ने रूपाणी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पेंशन-भत्ते की मांग को लेकर देंगे धरना

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Former Gujarat MLA. पेंशन, मुफ्त यात्रा, मेडिकल सुविधाओं की मांग को लेकर गुजरात के पूर्व विधायकों ने रूपाणी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व मंत्री जयनारायण व्‍यास ने कहा कि पूर्व विधायकों की समस्‍याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे प्रेशर कूकर की तरह फट भी सकती हैं।

loksabha election banner

गुजरात पूर्व विधायक काउंसिल की गांधीनगर में हुई बैठक में पूर्व विधायकों ने राज्‍य सरकार के समक्ष अपनी कई मांगें रखीं। काउंसिल के अध्‍यक्ष पूर्व मंत्री बाबू मेघजी शाह ने बताया कि देश के 27 राज्‍यों में पूर्व विधायकों को पेंशन, भत्‍ते मिलते हैं केव‍ल गुजरात के विधायकों को ही पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा है। राज्‍य में 560 पूर्व विधायक हैं। इनमें से 231 का निधन हो चुका है, जबकि 329 विधायक हाल जीवित हैं। शाह ने बताया कि वर्तमान विधानसभा के दो तिहाई विधायक करोड़पति हैं, लेकिन कई पूर्व विधायकों को खाने व इलाज के लिए भी तकलीफ उठानी पड़ रही है। पूर्व विधायक पेंशन, यात्रा सुविधा, मेडिकल व अन्‍य भत्‍तों की मांग को लेकर 27 जनवरी को गांधीनगर में धरना देंगे।

पूर्व मंत्री जयनारायण व्‍यास ने कहा कि पूर्व विधायकों की समस्‍याओं पर सरकार बात करने को भी तैयार नहीं है। पूर्व विधायकों में सरकार को लेकर नाराजगी काफी है। वह प्रेशर कूकर की तरह कभी भी फट सकती हैं। उनका कहना है कि सरकार को कई बार चेताया गया, लेकिन सरकार उनकी समस्‍याओं को दूर करना अलग बात करने को भी तैयार नहीं है। बैठक में भाजपा सरकार के ही पूर्व मंत्री भरत बारोट, पूर्व मंत्री मायाबेन कोडनानी आदि भी शामिल हुईं।  

गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी की तुलना महात्मा गांधी और सरदार पटेल से करते हुए कहा था कि दोनों ने देश को मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए एक के बाद एक बड़े फैसले लिए हैं। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.