Move to Jagran APP

Fight Against Corona: आगरा के मोर्चे पर अब CM योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर, मॉनिटरिंग तेज

Fight Against Coronaताजनगरी आगरा में मामला नियंत्रण के बाहर होते देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमान अपने हाथ में ले ली है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 09:45 AM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 09:47 AM (IST)
Fight Against Corona: आगरा के मोर्चे पर अब CM योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर, मॉनिटरिंग तेज
Fight Against Corona: आगरा के मोर्चे पर अब CM योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर, मॉनिटरिंग तेज

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए देश में 17 मई तक लॉकडाउन के बाद भी ताजनगरी आगरा में मामला नियंत्रण के बाहर होते देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमान अपने हाथ में ले ली है। यहां पर स्वास्थ्व विभाग के कई जिम्मेदारों को बदलने के साथ ही लखनऊ से अफसरों की टीम को भेजा गया है। आगरा में 752 लोग अभी संक्रमित हैं जबकि 25 लोगों की मौत हो गई है।

loksabha election banner

आगरा में पॉजिटिव की संख्या में रविवार को भी बढ़ोतरी हुई है। यहां पर तमाम जतन हो रहे हैं, शहर में 44 हॉटस्पॉट हैं जबकि यहां सीएमओ के साथ स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों को भी बदला गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में वरिष्ठ आईएएस अफसरों की एक टीम तैनात की है। इनको निर्देश दिया है कि यह लोग यहां कैंप करें।

आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार वत्स को हटाकर डॉक्टर आरसी पांडेय को तैनात किया गया है। इसके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां पर प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे को आगरा की देखभाल और कैंप करने का निर्देश दिया है। अब सरकार आगरा की दिन में दो बार रिपोर्ट लेने के साथ ही हर रोज दिशा निर्देश भी जारी करेगी।

आगरा का नया सीएमओ डॉ. आरसी पांडेय को बनाया गया है। वहीं अभी तक सीएमओ पद पर तैनात डॉ. मुकेश कुमार वत्स को डीएम कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। उधर आगरा मंडल का अपर निदेशक (चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) डॉ. अविनाश कुमार सिंह को बनाया गया है। ये अभी तक इसी कार्यालय में ओएसडी पद पर तैनात थे। वहीं, अभी तक अपर निदेशक पद पर तैनात डॉ. एके मित्तल को मंडलायुक्त कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

आगरा पर शासन की लगातार नजरें थी इसी कारण दो मई को ही डॉ. आरसी पांडेय को सीएमओ कार्यालय में ओएसडी बनाकर भेजा गया था और डॉ. अविनाश कुमार सिंह को अपर निदेशक कार्यालय का ओएसडी बनाया गया था। अब डॉ. आरसी पांडेय को सीएमओ और डॉ. अविनाश कुमार सिंह को अपर निदेशक बना दिया गया। वहीं डॉ. मुकेश कुमार वत्स और डॉ. एके मित्तल 30 जून को सेवानिवृत्त भी हो रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.