Move to Jagran APP

राजभवन की चेतावनी को धमकी बता द्रमुक ने किया वाक आउट

द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बाद में कहा कि राजभवन की तरफ से जो चेतावनी जारी की गई है वह धमकी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 08:51 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 08:51 PM (IST)
राजभवन की चेतावनी को धमकी बता द्रमुक ने किया वाक आउट
राजभवन की चेतावनी को धमकी बता द्रमुक ने किया वाक आउट

चेन्नई, प्रेट्र। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के जिलावार दौरों का विरोध कर रही द्रमुक ने सोमवार को विधानसभा में अपनी आवाज उठाने की कोशिश की, लेकिन स्पीकर पी धनपाल ने उन्हें अनुमति नहीं दी। उसके बाद द्रमुक व उसकी सहयोगी कांग्रेस व आइयूएमएल ने सदन से वाक आउट कर दिया।

loksabha election banner

द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बाद में कहा कि राजभवन की तरफ से जो चेतावनी जारी की गई है वह धमकी है। लेकिन वह इसकी परवाह नहीं करते। राजभवन उन्हें सात साल की सजा का भय दिखा रहा है पर वह राज्य के हितों के लिए ताउम्र जेल जाने को तैयार हैं। स्टालिन का कहना था कि गवर्नर के दौरे नहीं रुके तो उनकी पार्टी अपना तीखा विरोध दर्ज कराएगी। द्रमुक का कहना है कि राज्यपाल इस तरह की कार्यप्रणाली से चुने हुए प्रतिनिधियों का मजाक बना रहे हैं। वह केवल सरकार के मुखिया हैं और उन्हें रोजाना के कामकाज में दखल का अधिकार नहीं है। वह अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर चुनी हुई सरकार को कमजोर कर रहे हैं। स्टालिन का यहां तक कहना था कि यह लड़ाई केवल उनके अपने लिए नहीं बल्कि अन्नाद्रमुक के लिए भी है।

ध्यान रहे कि पुरोहित जिलावार दौरे करके अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं। द्रमुक ने चेतावनी दी थी कि इस पर रोक नहीं लगाई गई तो राजभवन का घेराव किया जाएगा। गवर्नर हाउस की तरफ से कहा गया कि ऐसा किया गया तो कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। गवर्नर हाउस ने कहा था कि संविधान के तहत पुरोहित को निर्बाध काम करने की स्वतंत्रता है। वह अपने अधिकार क्षेत्र में कहीं भी जाकर आम जन व अधिकारियों से मिल सकते हैं। कोई भी राजनीतिक दल इसमें बाधा नहीं डाल सकता है। राज्यपाल अपने दौरों के बाद सारी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेजेंगे और ऐसा करने का उन्हें पूरा अधिकार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.