Move to Jagran APP

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी की मांग, तब्लीगी जमात के लिए जेलों में बनें विशेष अस्पताल

Coronavirus वसीम रिजवी ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार जलाकर ही किया जाए चाहे वे किसी भी धर्म के क्यों न हों।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 07:39 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 11:42 AM (IST)
शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी की मांग, तब्लीगी जमात के लिए जेलों में बनें विशेष अस्पताल
शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी की मांग, तब्लीगी जमात के लिए जेलों में बनें विशेष अस्पताल

लखनऊ, जेएनएन। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमेन वसीम रिजवी ने सोमवार को फिर तब्लीगी जमात पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात के कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए हर जिले की जेलों में दो बैरक विशेष अस्पताल में तब्दील किए जाएं। क्योंकि जमात के लोग अस्पतालों में बदतमीजी कर रहे हैं। उनके कारण डॉक्टर, नर्स और अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों को दिक्कतें हो रही हैं।

loksabha election banner

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमेन वसीम रिजवी ने कहा कि जेलों में विशेष अस्पताल बनाकर कोरोना पॉजिटिव तब्लीगी जमात के लोगों का वहीं इलाज किया जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर ऐसे लोग ठीक हो जाएं तो उन पर कोरोना फैलाने की साजिश के तहत जेलों में रख कर मुकदमा चलाया जाए। यदि वे मर जाएं तो उनके शव लाकर उनकी राख परिवार वालों को सौंप दी जाए।

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमेन वसीम रिजवी ने भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि बड़े डॉक्टरों की सलाह लेकर कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार जलाकर ही किया जाए चाहे वे किसी भी धर्म के क्यों न हों। कब्रिस्तानों में दफनाने के लिए यदि धार्मिक रीति-रिवाज अपनाए जाएंगे तो इससे कोरोना फैलने का खतरा और भी बढ़ जाएगा। साथ ही कब्रिस्तान भी प्रदूषित होंगे।

बता दें कि पिछले गुरुवार को शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने तब्लीगी जमात के मुखिया मो. साद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि अगर जमात में शामिल लोगों की वजह से कोरोना वायरस फैलता है या फिर किसी की मौत होती है तो निजामुद्दीन मरकज के मौलाना मो. साद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें मृत्युदंड से कम सजा ना दी जाए।

वसीम रिजवी ने यह भी कहा था कि निजामुद्दीन से तब्लीगी जमात के लोग मौत बांटने निकले थे। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है इसमें कुछ मुसलमान झूम-झूम कर छींक रहे हैं। अगर यह वीडियो सही है तो यह प्रश्न उठता है कि क्या कट्टरपंथी मुसलमान मस्जिदों और मदरसों में कोरोना बम तैयार कर रहे थे? रिजवी ने मुसलमानों से कट्टरपंथियों के बहकावे से बाहर निकलने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.