Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी के गृह जिले में बेकाबू हुआ कोरोना, प्रशासन की बढ़ी चिंता

गुजरात के राजकोट में कोरोना के मामले बढ़ने से प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है दरअसल यहां बढ़ी संख्‍या में कार्यकर्ता रैलियां कर रहे हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 03:08 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 03:08 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी के गृह जिले में बेकाबू हुआ कोरोना, प्रशासन की बढ़ी चिंता

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी के गृह जिले राजकोट में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई अचानक बढ़ोतरी ने प्रशासन की चिंता बढा दी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि खुद राजकोट पहुंची ओर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का जायजा लिया, रुपाणी ने भी वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए चिकित्‍सक, नर्स व मरीजों से चर्चा की। महामारी के बीच भाजपा व कांग्रेस नेता बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ताओं को एकत्र कर जनसंपर्क व रैलियां कर रहे हैं जिससे प्रशासन नाराज है।

loksabha election banner

एक ही दिन में 150 नए संक्रमित 

राजकोट में एक ही दिन में करीब डेढ सौ मामले सामने आए जबकि मरने वालों की संख्‍या अब तक 92 हो चुकी है। राजकोट में कोविड-19 के 5 हजार 71 मामले हो चुके हैं, इनमें 2 870 स्‍वस्‍थ होकर घर लौट गये। बीते एक सप्‍ताह से लगातार कोरोना संक्रमण के केस बढने व मौत का आंकडा बढने के बाद सरकार व प्रशासन हरकत में आ गया। राजकोट में बीते दस दिन में अपुष्‍ट सूत्रों के अनुसार आठ सौ से ज्‍यादा मामले सामने आ चुके हैं। प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने राजकोट में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का जायजा लिया तथा आला अधिकारियों से चर्चा की। मुख्‍यमंत्री रुपाणी ने भी चिकित्‍सकों, नर्स व मरीजों से विडियो कॉन्‍फ्रेंस पर बात कर वहां स्‍वास्‍थ्‍य सेवा व सुविधाओं की जानकारी ली। अपने होम टाउन में अचानक महामारी के कहर से चिंतित मुख्‍यमंत्री ने वरिष्‍ठ चिकित्सकों को सप्‍ताह में दो दिन आईसीयू वार्ड का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिये।

शारिरिक दूरी के नियम का पालन जरुरी

इस दौरान डॉ रवि ने कहा कि लोगों को शारिरिक दूरी के नियम का पालन करना जरुरी है, राजनेता हो या सामान्‍य व्‍यक्ति कोराना का संक्रमण किसी को भी हो सकता है। डॉ रवि का इशारा भाजपा के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष सी आर पाटिल के जनसंपर्क व रैलियों तथा कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल के प्रदेश के दौरों व जनसंपर्क की ओर भी था। उन्‍होंने कहा कि राजनेताओं को शारिरिक दूरी, मास्‍क व सैनेटाइजिंग का खास पालन करना व अपने समर्थक व कार्यकर्ताओं से कराना चाहिए।

 अनलॉक-2 के बाद से गुजरात में जनता व राजनेता बेफिक्र 

अनलॉक-2 के बाद से ही गुजरात में जनता व राजनेता बेफिक्र नजर आ रहे हैं, कांग्रेस व भाजपा नेता सरकारी आदेश व प्रशासन के निर्देशों की धज्जियां उडाते हुए दौरे, संपर्क व रैलियां करने में व्‍यस्‍त हैं। दरअसल इस माह गुजरात में विधानसभा की 8 सीट पर उपचुनाव तथा साल के अंत में राज्‍य के स्‍थानीय निकाय चुनाव होने की संभावना है। इसके चलते सी आर पाटिल, हार्दिक पटेल व अन्‍य नेता कोरोना महामारी के दौरान जारी दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। पाटिल तीन दिन के उत्‍तर गुजरात दौरे पर हैं, सुबह पालनपुर में अंबा माताजी के दर्शन व बाद में डीसा में उनको रक्‍त से तोले जाने के कार्यक्रमों में भी सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.