जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने चुनाव आयोग से मांग की है कि शाहकोट उपचुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जाए। शिअद प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त केएस राजू से मिलकर कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार शाहकोट हलके में अवैध शराब बांट रही है और वोटरों को डराया-धमकाया जा रहा है।

शिअद के वरिष्ठ उपप्रधान डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने चुनाव आयोग से शिकायत की कि शाहकोट में  गैर मार्का शराब बांटी जा रही है। इस पर रोक लगाने के साथ-साथ यह भी जांच करवाए कि कहीं इस शराब के तार हाल ही में दरिया ब्यास में सत्ताधारी पार्टी से संबंधित एक नेता की शराब डिस्टलरी से तो नहीं जुड़े। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन तक शाहकोट हलके के अलावा चुनाव प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग ही नहीं बल्कि सरकारी अधिकारियों से सरेआम राजनीतिक चुनाव एजेंटों के तौर पर काम लिया जा रहा है।

पत्रकारों के साथ बातचीत में डॉ. चीमा ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से जोर देकर मांग रखी है बूथों और कांप्लेक्सों की वीडियोग्र्राफी करवाई जाए। मतदान के समय कांप्लेक्स के अंदर आरज़ी सीसीटीवी चालू हालत में रखे जाएं। यह कैमरे मतदान से दो घंटे पहले और 2 घंटे बाद तक चालू हालत में रहें।

डॉ. चीमा ने यह भी आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी की ओर से शिअद के समर्थकों व वोटरों को धमकाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।  पंजाब पुलिस भी सत्ताधारी नेताओं के इशारे पर काम कर रही है।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!