Move to Jagran APP

राज्यसभा सदस्यता के लिए कांग्रेस में घमासान, हुड्डा के निवास पर पहुंचेे 25 पार्टी विधायक

हरियाणा में राज्यसभा सदस्यता के लिए कांग्रेस में घमासान है। हुड्डा ने अपने निवास पर विधायकों की बैठक बुलाई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 05:27 PM (IST)
राज्यसभा सदस्यता के लिए कांग्रेस में घमासान, हुड्डा के निवास पर पहुंचेे 25 पार्टी विधायक

जेएनएन, नई दिल्ली। हरियाणा में राज्यसभा सदस्यता के लिए कांग्रेस में घमासान है। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक कुमारी सैलजा की जगह दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा भेजना चाहते हैं। विधायकों की राय जानने के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चाणक्यपुरी के पास शांति पथ स्थित अपने निवास पर बैठक बुलाई है। बैठक में कुमारी सैलजा नहीं पहुंची हैं। बैठक में 25 कांग्रेस विधायक पहुंंच चुके हैं। सैलजा के साथ 31 में से सिर्फ तीन विधायक शैली चौधरी, शमशेर गोगी और प्रदीप चौधरी हैं। 

loksabha election banner

बता दें, हरियाणा में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है। विधायकों के वोटों के गणित के हिसाब से दो सीटों पर भाजपा-जेजेपी गठबंधन व एक सीट पर कांग्रेस का दावा मजबूत हैैै। सूत्र बताते हैं कि हुड्डा अपने बेटेे व पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा को राज्यसभा भेजना चाहते हैं, जबकि पार्टी हाईकमान प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा को ही फिर से उम्मीदवार बनाने के पक्ष में है।

हालांकि सार्वजनिक तौर पर हुड्डा ने अभी तक इस संबंध में कुछ नहीं कहा है, लेकिन सूत्र बताते हैं हुड्डा ने बैठक इसी संबंध में बुलाई है। वह दीपेंद्र हुड्डा के समर्थन में विधायकों को लाकर हाईकमान पर दबाव डाल सकते हैं। बताया जा रहा है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान राज्य कांग्रेस के अधिकतर विधायकों ने दीपेंद्र हुड्डा को ही राज्यसभा का उम्मीदवार बनवाने की सलाह दी है। हुड्डा गुट को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद से भी काफी उम्मीदें हैं। आजाद के जन्मदिन पर दीपेंद्र हुड्डा उन्हें बधाई देने भी पहुंचे थे।वहीं, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा राज्यसभा सीट पर अपनी उम्मीदवारी को लेकर काफी निश्चिंत नजर आ रही हैं।

वहीं, राज्य में क्रास वोटिंग की संभावनाओं से कांग्रेस सतर्क है। हाईकमान ने विधायक एकजुट रहें इसकी जिम्मेदारी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सौंपी है। बताया जा रहा है कि पार्टी विधायकों को गुप्त स्थान पर लेकर जा सकती है। राज्य में राज्यसभा चुनाव 26 मार्च को होना है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.