लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश विधानसभा उप चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले ही सभी 13 उप चुनाव वाले क्षेत्रों को मथने की मुहिम में लगे हैं। उनका आज भी तूफानी दौरा है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज कानपुर, बाराबंकी व मऊ का दौरा करेंगे।

कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। वह सेंट्रल पार्क शास्त्रीनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पहले वह विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। जनसभा स्थल पर ही मुख्यमंत्री कोर ग्रुप के पार्टी सदस्यों के साथ बैठक कर उपयुक्त उम्मीदवार को लेकर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सुबह 11:20 बजे सेंट्रल पार्क में बने हेलीपैड पर उतरेगा। जनसभा के दौरान करीब 15 करोड़ की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और 482 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी वितरित करेंगे। इसके बाद 30 मिनट तक भाजपा के कोर ग्रुप और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। कांग्रेस और बसपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। ऐसे में बैठक में उपचुनाव की तैयारियों के साथ उम्मीदवार के नाम पर भी चर्चा होगी। इसके बाद एक बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से बाराबंकी के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 1:35 पर बाराबंकी पहुंचेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ यहां मंडी समिति परिसर बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही दर्जन भर योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करेंगे। साथ ही यहां लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी बांटेंगे।

मुख्यमंत्री मऊ जिले के घोसी में चीनी मिल परिसर में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही लगभग 165.3433 करोड़ से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर बाद 3.10 बजे सफदरगंज मंडी समिति परिसर से राजकीय हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर 3.50 बजे घोसी चीनी मिल परिसर पहुंचेंगे। 3.55 बजे हेलीपैड से रवाना होकर 4.00 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और 4.50 बजे तक वहां विभिन्न विभागों की 114.2441 करोड़ की लागत से 21 परियोजनाओं का लोकार्पपण करेंगे जबकि 15 विभागों की 51.0992 करोड़ की लागत वाली 74 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। 4.50 से 5.20 बजे तक पार्टी पदाधिकारियों व कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 5.30 बजे गोरखपुर प्रस्थान कर जाएंगे। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस