सोनभद्र । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सोनभद्र जिले में अपने तीसरे दौरे पर तय समय से घंटे भर की देरी से दोपहर करीब डेढ बजे पहुंचे। इस दौरान वह बहुअरा प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ करेंगे और बहुअरा ग्राम पंचायत व मुसहर बस्ती का निरीक्षण कर विकास कार्यों की हकीकत जानेंगे। इसके साथ ही लोढ़ी स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ नीति आयोग के इंडीकेटर्स पर हुए कार्यों की समीक्षा करते हुए कानून व्यवस्था का भी हाल भी जानेंगे। सीएम के आगमन को लेकर तैयारी उनके आने से पूर्व ही मुकम्मल कर ली गई थी।

बच्‍चों से भी करेंगे मुलाकात
मुख्यमंत्री के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उनको 11 बजकर 40 मिनट पर चुर्क स्थित पुलिस लाइन में हेलीकाफ्टर से उतरना था मगर उनका विमान लगभग घंटे भर की देरी से आया। इसके बाद सीधे राबर्टसगंज ब्लाक के बहुअरा ग्राम पंचायत में पहुंचेंगे। वहां प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण और स्मार्ट क्लास का शुभारंभ करते हुए बच्चों से मिलेंगे। इसके बाद मुसहर बस्ती व बहुअरा ग्रामसभा का निरीक्षण करेंगे। वहां से कलेक्ट्रेट सभागार के लिए रवाना होंगे। वहां नीति आयोग के लोगों व जनपद के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक लेंगे। दोपहर बाद तीन बजकर 55 मिनट पर पुन: चुर्क पुलिस लाइन से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। सीएम के आगमन का प्रोटोकाल आते ही जिले के अधिकारियों ने कमर कस लिया है। सुरक्षा के मद्देनजर पहले से ही कड़ा इंतजाम किया गया है।

विरोध की योजना बना रहे सपाई हिरासत में
सीएम योगी आदित्य नाथ के आगमन के पूर्व सपा कार्यालय उरमौरा से पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। आरोप है कि चुर्क हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल बहुअरा आते समय सीएम के काफिले को रास्‍ते में ही रोकने की सपाइयों की योजना थी। हिरासत में लिए गए सपाइयों को फ‍िलहाल पुलिस लाइन भेज दिया गया है।

 

Posted By: Abhishek Sharma